Move to Jagran APP

Baramulla Encounter: LOC पर सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी; ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। भारतीय सेना ने इलाके में संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया था। जवानों ने संदिग्ध गतिविधि देखी और चुनौती दी जिसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। चिनार कोर ने कहा कि जवानों ने जवाबी गोलीबारी शुरू की। ऑपरेशन जारी है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
Baramulla Encounter: सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, ऑपरेशन जारी।

एएनआई, बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षाबल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। भारतीय सेना ने यह खबर दी है। एक्स पर एक पोस्ट में भारतीय सेना की चिनार कोर ने कहा कि इलाके में संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया था।

खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने बारामूला के उड़ी में LOC के साथ संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया था। जवानों ने संदिग्ध गतिविधि देखी और चुनौती दी, जिसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। चिनार कोर ने कहा कि जवानों ने जवाबी गोलीबारी शुरू की। ऑपरेशन जारी है।

पुंछ से दो आतंकवादी गिरफ्तार

इस बीच, पुलिस ने पुंछ जिले से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) आनंद जैन ने शनिवार को कहा। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारियों से कई ग्रेनेड हमले के मामले सुलझ गए।

मंदिरों-अस्पतालों पर फेंके गए थे ग्रेनेड

आनंद जैन ने कहा कि हमें एक बड़ी उपलब्धि मिली है, क्योंकि हमने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने ग्रेनेड लॉबिंग, राष्ट्र-विरोधी पोस्टर लगाने जैसी गतिविधियों को अंजाम दिया था। गुरुद्वारों, मंदिरों, अस्पतालों, सैन्य ठिकानों पर ग्रेनेड फेंके गए थे।

उन्होंने आगे कहा कि आतंकवादी इलाके का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते थे। इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने पुंछ जिले के सुरनकोट सेक्टर के डुंडक इलाके में आतंक से जुड़े एक व्यक्ति को पकड़ा था।

आतंकी घटनाओं को सुलझाने में मिल सकती है मदद

पुलिस ने संदिग्ध के पास से चार ग्रेनेड बरामद होने की पुष्टि की है, जिसकी गिरफ्तारी से सीमांत जिले में हाल की आतंकी घटनाओं को सुलझाने में एक बड़ी सफलता मिल सकती है। इससे पहले आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर अशोक चौहान की शुक्रवार को शोपियां जिले में गोली मारकर हत्या कर दी।

वहीं, शनिवार को सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में उड़ी सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। उसके अन्य साथियों को मार गिराने का अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: उड़ी में एलओसी पर घुसपैठ का प्रयास नाकाम, एक आतंकी ढेर; तलाशी अभियान जारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।