Move to Jagran APP

बारामूला में लिया जवानों की शहादत का बदला, उरी मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी; दो शव बरामद

Kashmir Encounter अनंतनाग के बाद अब बारामूला के उरी सेक्टर में आतंकवादियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में बलिदान हुए जवानों का बदला पूरा कर लिया है। उन्होंने छिपे हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया है। दो आतंकवादियों को पहले मारा गया और फिर अब तीसरा आतंकवादी भी मारा गया। वहीं सेना ने यह भी कहा कि अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sat, 16 Sep 2023 09:28 AM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2023 06:46 PM (IST)
Kashmir Encounter: बारामूला के उरी में ढेर किए गए तीन आतंकी (जागरण ग्राफिक्स)

श्रीनगर,राज्य ब्यूरो Kashmir Encounter: उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे उरी (बारामूला) सेक्टर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Baramulla Encounter) में तीनों आतंकवादियों को मार दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक उरी में तीन आतंकी छिपे थे, जिसमें से पहले दो मारे गए। वहीं, अब तीसरे आतंकी को नस्तेनाबूत कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के शवों को भी बरामद कर लिया है। वहीं, तीसरे दहशतगर्द की भी तलाश जारी है। उसका शव एलओसी के पास पड़ा हुआ है। तीसरे आतंकी का शव इसलिए बरामद नहीं किया जा सका है क्योंकि पाकिस्तान चेक पोस्ट से लगातार फायरिंग हो रही है। 

 सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए चलाई गोलियां

शनिवार को उस समय गोलियों की आवाज गूंज उठी, जब आतंकियों ने अपने ठिकाने की तरफ आते देख सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए गोली चलाई। सुरक्षाबलों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही मुठभेड़ 

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घेराबंदी में फंसे आतंकी हाल ही में गुलाम जम्मू कश्मीर से घुसपैठ कर इस तरफ आए हैं या पहले से ही इस इलाके में मौजूद थे। यह मुठभेड़ अग्रिम गांव हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही है। यहां घना जंगल, नाला और कुछ खाली घर भी हैं। संबधित अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को बीती रात अपने तंत्र से पता चला था कि हथलंगा के पास आतंकियों का एक दल देखा गया है।

आतंकियों और जवानों में ताबड़तोड़

खबर मिलते ही पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने उसी समय घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। आज तड़के जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बढ़ रहे थे तो आतंकियों ने उनकी घेराबंदी तोड़ृ भागने के लिए उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। आतंकियों ने जवानों पर राइफल ग्रेनेड और यूबीजीएल भी दागे हैं।

उरी में गिरफ्तार किए गए थे दो आतंकी

निकटवर्ती शिविरों और चौकियों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मुस्तैद जवानों ने एक-एक आंतकी को ढेर कर दिया है। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को उरी सेक्टर में ही सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- Anantnag Encounter: 72 घंटे से जारी मुठभेड़, घने जंगल-गुफाएं बनी बाधा; आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान शुरू

यह सामान हुआ बरामद

उड़ी में मारे गए आतंकियों से दो एसाल्ट राइफलें, एक पिस्तौल, सात हथगोले, एक आइईडी, भारतीय मुद्रा में 46 हजार रूपये की नकदी और पाकिस्तानी मुद्रा में छह हजार रूपये की नकदी, खाने-पीने का सामान, सूखे मेवे, कुछ दवाएं व अन्य साजो सामान मिला है।

यह भी पढ़ें-  Anantnag Encouter: कोकरनाग के जंगलों में छिपे तीन आतंकी, ड्रोन से की जा रही बमबारी; देखें वीडियो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.