Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा का दौरा किया, आतंकी हमले के बहादुरों को दी श्रद्धांजलि

भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को पुलवामा से शुरू हुई। यात्रा के दौरान राहुल गांधी पुलवामा आतंकवादी हमले के बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए आतंकवादी हमले के स्थान पर रुके। वहीं यात्रा में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती शामिल हुईं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 28 Jan 2023 03:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने पुलवामा का दौरा किया, आतंकी हमले के बहादुरों को दी श्रद्धांजलि

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर, 28 जनवरी (एएनआई): कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पुलवामा आतंकवादी हमले के बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए आतंकवादी हमले के स्थान पर रुके और वीरों को श्रद्धांजली दी। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में चालीस जवानों की जान चली गई थी जब कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था।

Jammu-Kashmir: अवंतीपोरा से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, राहुल के साथ दिखीं महबूबा मुफ्ती व प्रियंका गांधी

कांग्रेस ने शनिवार को अवंतीपोरा से अपनी यात्रा फिर से शुरू की और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती इसमें शामिल हुईं। यात्रा वर्तमान में जम्मू और कश्मीर से गुजर रही है और 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 27 जनवरी की "सुरक्षा चूक" घटना के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की।

खड़गे ने अपने पत्र में कहा कि हम अगले दो दिनों में यात्रा और श्रीनगर में 30 जनवरी को होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए एक विशाल सभा की उम्मीद कर रहे हैं। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और अन्य महत्वपूर्ण राजनीतिक दलों के नेता इस दिन होने वाले समापन समारोह में भाग ले रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह को लिखे अपने पत्र में कहा, "यदि आप व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं और संबंधित अधिकारियों को यात्रा की समाप्ति और 30 जनवरी को श्रीनगर में होने वाले समारोह तक पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दे सकते हैं, तो मैं आपका आभारी रहूंगा।"

शुक्रवार को राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को किया संबोधित

राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि शुक्रवार सुबह यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था "पूरी तरह चरमरा गई" थी। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, दुर्भाग्य से, पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई और भीड़ को प्रबंधित करने वाली पुलिस कहीं नहीं दिखी। मेरे सुरक्षाकर्मी यात्रा पर मेरे आगे चलने से बहुत असहज थे इसलिए मुझे यात्रा रद्द करनी पड़ी। मेरी पैदल यात्रा अन्य यात्रियों ने पदयात्रा की।

Jammu-kashmir Police ने कांग्रेस के आरोपों को किया खारिज, कहा: यात्रा में भारी भीड़ की नहीं दी गई थी जानकरी

आगे सुरक्षा मुद्दों पर बोलते हुए, राहुल ने कहा, "मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि पुलिस भीड़ का प्रबंधन करे ताकि हम यात्रा कर सकें। मेरे सुरक्षाकर्मी जो सिफारिश कर रहे हैं, उसके खिलाफ जाना मेरे लिए बहुत मुश्किल है।"

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें