Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: जम्मू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अनंतनाग में सर्कस कर्मी की हत्या में शामिल OGW की दुकान अटैच

अनंतनाग में सर्कस कर्मी दीपक कुमार की हत्या में शामिल ओजीडब्ल्यू की दुकान को अटैच कर दिया है। पुलिस ने मामले में जांच करते हुए उमर अमीन समेत चार ओजीडब्ल्यू और दो आतंकी गिरफ्तार किए थे। ये सभी आतंकी टीआरएफ से जुड़े हुए थे। इस दुकान को अटैच करने के बाद कोई व्यक्ति बिना अनुमति न दुकान को खोल सकता है न बेच सकता है और न खरीद सकता है।

By naveen sharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:39 PM (IST)
Hero Image
अनंतनाग में सर्कस कर्मी की हत्या में शामिल OGW की दुकान अटैच (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में इसी साल 29 मई को एक सर्कस कर्मी दीपक कुमार की हत्या में शामिल द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के ओवरग्राउंड वर्कर उमर अमीन ठोकर की दुकान को पुलिस ने बुधवार को अटैच कर दिया। इस मामले में पुलिस ने छह जून से 16 जून तक चलाए गए एक विशेष अभियान में दो आतंकी और चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार किए थे। उमर अमीन भी इसी में शामिल है।

29 मई को दीपक कुमार की हुई थी हत्या

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों ने 29 मई 2023 की शाम को अनंतनाग के जंगलात मंडी में दीपक कुमार उर्फ दीपू निवासी थियाल, ऊधमपुर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दीपू वहां एक सर्कस में काम करता था। पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए दो आतंकियों और चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार किए। यह सभी टीआरएफ से जुड़े हुए थे। इनमें सेहरान बशीर नदफ, उबैद नजीर, उमर अमीन ठोकर, हुजैफ शब्बीर, नासिर फारूक और सुवीद शौकत बट हैं।

षड्यंत्र रचने और आतंकी गतिविधि में दुकान का इस्तेमाल

पुलिस ने बताया कि उमर अमीन की बिजबिहाड़ा के जीरपोरा में द गेम माडिफिकेशंस प्वाइंट नाम से दुकान है। इस दुकान का इस्तेमाल दीपक कुमार की हत्या का षड्यंत्र रचने के अलावा अन्य आतंकी गतिविधियों में हुआ है। इसलिए अदालत की अनुमति से इस दुकान को अटैच किया गया है। अब कोई भी व्यक्ति अनुमति के बिना न इस दुकान को खोल सकता है, न बेच सकता है और न खरीद सकता है।

ये भी पढ़ें: Kashmiri Apple: मौसम की मार और कीट हमले के कारण महंगा हुआ कश्मीरी सेब, व्यापारियों को हो रहा घाटा