Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: शोपियां के गागरन में बिहार के श्रमिकों पर हुए थे हमले, छह आतंकियों के खिलाफ कोर्ट में दायर हुआ आरोप पत्र

शोपियां के गागरन में बिहार के श्रमिकों पर हमले में शामिल छह आतंकियों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दायर किया गया है। इसमें दो आतंकी पहले ही मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। वहीं पिछले साल जुलाई में हमला किया गया था। मामले की सुनवाई 20 फरवरी 2024 को होगी। 13 जुलाई 2023 को बिहार के तीन श्रमिकों पर हमला करने की योजना से लेकर हमला करने तक शामिल रहे।

By naveen sharma Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
शोपियां के गागरन में बिहार के श्रमिकों पर हुए थे हमले, छह आतंकियों के खिलाफ दायर हुआ आरोप पत्र।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) शोपियां ने गागरन में 13 जुलाई, 2023 को बिहार के श्रमिकों पर ग्रेनेड हमले में लिप्त छह आरोपितों के खिलाफ शनिवार को अदालत में आरोपपत्र दायर कर दिया। आरोपितों में शामिल दो आतंकी हमले के कुछ महीने बाद ही सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। मामले की सुनवाई 20 फरवरी, 2024 को होगी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 13 जुलाई, 2023 को शोपियां के गागरन में एडवोकेट इरशाद हुसैन सोफी के मकान में किराए पर रह रहे बिहार के तीन श्रमिकों पर गोलियां चलाई गई थी। इस हमले में तीन श्रमिक जख्मी हुए थे। पुलिस ने हमले का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। जांच का जिम्मा एसआइयू शोपियां को सौंपा गया था।

एनआईए में आरोपपत्र हुए दायर

एसआईयू ने मामले की जांच करते हुए सभी आवश्यक सुबूत जमा किए और शनिवार को कुलगाम स्थित विशेष अदालत एनआईए में आरोपपत्र दायर कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपपत्र में छह आरोपितों के नाम हैं। इनमें रावलपोरा शोपियां के रहने वाले अदनान शफी, जाहिद अहमद शाह, हंजील याकूब शाह और चकूरा शोपियां के दानिश हमीद ठोकर उर्फ मुस्लिम भाई के अलावा बेमनीपोरा शोपियां के हाजिम रशीद शेख और मिदहत अहमद डार शामिल हैं।

मुठभेड़ में मारे गए थे पांच आतंकी

ये सभी गागरन में 13 जुलाई, 2023 को बिहार के तीन श्रमिकों पर हमला करने की योजना बनाने से लेकर हमला करने तक में शामिल रहे। प्रवक्ता ने बताया आरोपितों में शामिल दानिश हमीद ठोकर उर्फ मुस्लिम भाई और हंजील याकूब शाह दोनों 17 नवंबर, 2023 को जिला कुलगाम के समनू डीएचपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। इस मुठभेड़ में कुल पांच आतंकी मारे गए थे।

ये भी पढ़ें: Poonch Accident: मौसम के चलते सुरनकोट की जड़ा वाली गली में दो वाहनों की टक्कर, हादसे में पांच लोग घायल