Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आतंकियों के तोड़े हुए 100 मंदिरों का करेंगे जीर्णोद्धार', अमित शाह बोले-पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे कांग्रेस-NC

Amit shah in Jammu Kashmir अमित शाह ने गठबंधन पर नेकां-कांग्रेस को घेरा। शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि उनका नेकां के साथ मजबूत गठबंधन है लेकिन उमर अब्दुल्ला के दादा शेख अब्दुल्ला को राहुल की दादी इंदिरा गांधी ने ही देशद्रोह के आरोप में जेल में डाला था। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अब्दुल्ला परिवार के खिलाफ श्वेतपत्र लाया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: अमित शाह बोले- पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस।

जागरण टीम, ऊधमपुर/कठुआ। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा तोड़े गए 100 मंदिरों का जीर्णोद्धार करेगी। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा व मेट्रो सेवा के साथ तवी पर रिवर फ्रंट विकसित करने के साथ रंजीत सागर बांध में वाटर स्पोर्ट्स विकसित किया जाएगा।

अमित शाह ने भविष्य की योजनओं के साथ मोदी सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में किए गए मौजूदा विकास कार्यों का भी उल्लेख किया।

अमित शाह ने ऊधमपुर के चिनैनी विधानसभा के केवी मैदान में विजय संकल्प महारैली में भाजपा प्रत्याशी बलवंत मनकोटिया, ऊधमपुर के मोदी मैदान में ऊधमपुर पूर्व से आरएस पठानिया और ऊधमपुर पश्चिम से प्रत्शशी पवन गुप्ता के लिए जनसमर्थन जुटाया।

डोगरों की ऐतिहासिक भूमि पर शाह का संबोधन

अमित शाह ने डोगरों की ऐतिहासिक भूमि पर संबोधन की शुरुआत महाराजा ऊधम सिंह और शहीद कैप्टन तुषार महाजन को श्रद्धांजलि देते हुए की। उन्होंने कहा कि इस भूमि ने भारत के लिए बड़ा संघर्ष किया है। डोगरों का वीरतापूर्ण इतिहास न केवल जम्मू-कश्मीर बल्कि गुजरात तक फैल चुका है।

शाह ने कहा पहले गांधी, मुफ्ती व कांग्रेस के तीन परिवारों ने चहेतों को ही चुन कर विधायक बनाया, लेकिन हमने लाखों लोगों को पंचायत से लेकर जिला स्तर तक का प्रतिनिधित्व दिया है।

...पाकिस्तान के इरादों की जीत होगी

लोगों को सचेत किया कि 40 वर्षों तक जम्मू-कश्मीर को आतंक की परछाई में रखने वालों के चुनकर आने से पाकिस्तान के इरादों की जीत होगी। मनकोटिया जीतेंगे तो पूरे देश में पटाखे चलाए जाएंगे। शाह ने कहा कि राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए, जिन्होंने राम मंदिर का मजाक उड़ाया। आज रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हैं, इसके लिए उनको नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 'अब्दुल्ला साहब! आप आतंकियों को बिरयानी खिलाते रहें लेकिन...', अफजल गुरु को लेकर NC पर जमकर बरसे अमित शाह

ये भी बोले अमित शाह

  • पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे नेकां-कांग्रेस का दो चरण के चुनाव में सुपड़ा साफ हो चुका है।
  • हमारे उम्मीदवारों के जीतने पर देश में जश्न मनेगा। कांग्रेस-नेकां के उम्मीदवार कामयाब रहे तो उनकी जीत का जश्न पाकिस्तान मनाएगा।
  • हम एलओसी पर व्यापार नहीं चाहते। फारूक अब्दुल्ला ने एलओसी पर व्यापार से आतंकवाद के लिए पैसा लाया। पीएम ने इसे बंद किया।
  • हम पाक से नहीं, मढ़ (जम्मू) के लोगों के साथ बातचीत करेंगे।
  • उमर पहले कहते थे कि चुनाव नहीं लड़ेंगे, अब दो जगहों से लड़ रहे हैं। अगर तीन जगह से भी चुनाव लड़ते हैं तो भी उनकी सरकार नहीं बनेगी।
  • भाजपा सरकार बनने पर अब्दुल्ला परिवार का का कच्चा चिठ्ठा जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में रखेंगे।

गठबंधन पर नेकां-कांग्रेस को घेरा

कठुआ जिला के जसरोटा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी राजीव जसरोटिया के समर्थन में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने गठबंधन पर नेकां-कांग्रेस को घेरा। शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि उनका नेकां के साथ मजबूत गठबंधन है, लेकिन उमर अब्दुल्ला के दादा शेख अब्दुल्ला को राहुल की दादी इंदिरा गांधी ने ही देशद्रोह के आरोप में जेल में डाला था।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अब्दुल्ला परिवार के खिलाफ श्वेतपत्र लाया था, जिसे डरकर वापस ले लिया गया। उन्होंने लोगों से कहा कि भाजपा के विधायकों को जिताएं, ताकि हम अब्दुल्ला परिवार का कच्चा चिट्ठा प्रदेश विधानसभा में रख सकें।

शाह ने राहुल गांधी के आरक्षण खत्म करने पर कहा कि जब तक नरेन्द्र मोदी सरकार है, किसी का आरक्षण बंद नहीं होगा, ये जारी रहेगा। कठुआ के बनी में केंद्रीय गृह मंत्री ने पार्टी प्रत्याशी जीवन लाल के समर्थन में भी जनसभा की।

यह भी पढ़ें- 'पत्थरबाजी की घटनाएं खत्म और आतंकवाद ले रहा अंतिम सांसें', जम्मू-कश्मीर के सांबा में बोले योगी आदित्यनाथ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें