Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बांग्लादेश-पाकिस्तान में हिंदुओं की हत्या पर चुप्पी', BJP बोली- नसरल्लाह की मौत पर घड़ियाली आंसू बहा रही महबूबा मुफ्ती

हिजबुल्लाह के चीफ कमांडर हसन नसरल्लाह को शहीद बताने पर बीजेपी ने महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती वोट बैंक हासिल करने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। साथ ही कहा कि बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदुओं की हत्या पर चुप्पी साध लेती हैं लेकिन नसरल्लाह की हत्या पर घड़ियाली आंसू बहा रही हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:26 PM (IST)
Hero Image
नसरल्लाह की मौत पर घड़ियाली आंसू बहाने पर BJP ने महबूबा मुफ्ती पर किया हमला।

पीटीआई, श्रीनगर। बीजेपी ने तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर जमकर निशाना साधा। हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद महबूबा मुफ्ती ने अपना चुनाव अभियान रद्द कर दिया।

इसको लेकर बीजेपी ने उनकर हमला किया। बीजेपी ने कहा कि पीडीपी प्रमुख 'घड़ियाली आंसू' बहा रही हैं। साथ ही कहा कि वोटबैंक की राजनीति कर रही हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने उन्हें "आतंकवादी समर्थक" करार देते हुए कहा कि अपना चुनाव प्रचार रद्द करके उन्होंने दिखाया है कि वह आतंकवादियों की मौत पर आंसू बहा रही हैं। आतंकवादियों को शहीद कहना उनकी आदत है। उन्होंने इसी तरह कुछ समय पहले बुरहान वानी के लिए भी रोया था।

'आतंकवादी की मौत पर महबूबा मुफ्ती को क्या परेशानी'

पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कवींद्र गुप्ता ने भी महबूबा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती को आतंकवादी नसरल्लाह की मौत से क्या परेशानी है? जब बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदू मारे जाते हैं, तो वे गंभीर रूप से चुप्पी साध लेती हैं।

यह भी पढ़ें- 'हर घर से निकलेगा हिजबुल्लाह', नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन; लगे विवादित नारे

'महबूबा मुफ्ती स्वीकार ली अपनी हार'

उधर, केंद्रीय मंत्री व भाजपा के जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने भी महबूबा मुफ्ती पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम दिन प्रचार न कर हार स्वीकार कर ली है।

उन्होंने कहा कि महबूबा के पास प्रचार करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए उन्होंने बहान बना कर अंतिम दिन प्रचार कर स्पष्ट संकेत दिया है कि वह अपनी हार को सामने देख रही है।

'विपक्षी दल छोड़ने लगे मैदान'

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में भाजपा का एक ताकत बन कर उबरना तय है। भाजपा जम्मू-कश्मीर में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है। लोग अब अपनी किस्मत का फैसला खुद कर सकते हैं। यही कारण है कि चुनाव पूरे होने से पहले ही विपक्षी दल मैदान छोड़ने लगे हैं।

महबूबा ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा था कि वह लेबनान व फिलिस्तीनी के नागरिकों के साथ एकजुटता दिखाते हुए रविवार को प्रचार नही करेंगी। इस बयान पर केंद्रीय मंत्री ने उन्हें घेरा।

यह भी पढ़ें- 'IMF से भी अधिक पैसा हम दे देते, अगर...', राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान को भीख मांगने की जरूरत नहीं पड़ती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें