Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Election 2024: विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी का शंखनाद, 6 जुलाई को घाटी में गरजेंगे जेपी नड्डा

Jammu Kashmir Election 2024 जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का शंखनाद होने वाला है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी जोश है। जेपी नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष रविंदर राणा ने कहा कि इस बार अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 06:33 PM (IST)
Jammu Kashmir Election 2024: 6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे जेपी नड्डा।

एएनआई, श्रीनगर। लोकसभा चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की बिसात बिछनी लगी है। बीजेपी ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार (6 जुलाई) को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। जम्मू-कश्मीर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर राणा ने आज कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जोर देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राष्ट्रव्यापी जीत हासिल की है। बीजेपी ने लगातार तीसरी बार जम्मू संभाग में दोनों सीटों पर जीत हासिल की है।

जल्द ही चुनाव कराने पर फैसला करेगा चुनाव आयोग

उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा अपनी यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। यह भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए बहुत खुशी की बात है कि वह जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। भाजपा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी का हर कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा हुआ है। हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग जल्द ही विधानसभा चुनाव कराने पर फैसला करेगा।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra के दौरान लगी थी ड्यूटी तो निकाह के लिए नहीं ली छुट्टी, वीडियो कॉल पर ही कह दिया कबूल है, कबूल है, कबूल है

2019 में हटा अनुच्छेद 370

बता दें कि मोदी सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा कर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। राजनीतिक दलों की ओर से जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव कराने और राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की जाती रही है।

जी किशन रेड्डी जेके का राज्य चुनाव प्रभारी नियुक्त

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर का राज्य चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को दो दिवसीय कार्य समिति की बैठक की है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भारत चुनाव आयोग और केंद्र से सितंबर तक चुनाव कराने को कहा था।

यह भी पढ़ें- Mata Vaishno Devi: भैरव मंदिर परिसर से गहरी खाई में छलांग लगाने वाले श्रद्धालु की मौत, श्राइन बोर्ड के अस्पताल में तोड़ा दम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.