Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir Bike Rally: एकता को बढ़ावा देने के लिए बीआरओ ने बाइक रैली का किया आयोजन

Jammu-Kashmir Bike Rally जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा सड़क संगठन ने एकता को बढ़ावा देने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया। बीआरओ के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने रंगरेथ से हरी झंडी दिखाई और श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर सुरंग के दक्षिण पोर्टल पर समाप्त होगी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 23 Apr 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
एकता को बढ़ावा देने के लिए बीआरओ ने बाइक रैली का किया आयोजन

श्रीनगर, पीटीआई: सीमा सड़क संगठन ने एकता को बढ़ावा देने और अपने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। बीआरओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रैली को यहां ओल्ड एयरफील्ड के पास रंगरेथ से हरी झंडी दिखाई गई और श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर सुरंग के दक्षिण पोर्टल पर समाप्त होगी।

रैली का उद्देश्य है एकता की भावना को बढ़ावा देना

बीआरओ के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर साकेत सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि रैली का उद्देश्य एकता की भावना को बढ़ावा देना और बीआरओ कर्मियों के बलिदान को श्रद्धांजलि देना है।

बीआरओ का 64वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा अगले महीने 

मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर ने कहा कि हमने उन जगहों से पानी और पौधों की किस्में एकत्र की हैं जहां बीआरओ संचालित होता है और इन्हें पुणे ले जाया जाएगा जहां बीआरओ का 64वां स्थापना दिवस अगले महीने मनाया जाएगा। सिंह ने कहा कि बाइक पर जवाहर सुरंग पहुंचने के बाद इन पौधों को पुणे ले जाया जाएगा, जहां एक स्मारक बनाया जा रहा है।

स्मारक स्थल बनाने के लिए पौधे और मिट्टी के पौधे पुणे भेज रहे

कार्यक्रम के दौरान एक प्रतिभागी मेजर उदय मिश्रा ने कहा कि यह कार्यक्रम उन लोगों के लिए आयोजित किया गया था, जिन्होंने घर से दूर काम किया और देश के लिए बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि हम स्मारक स्थल बनाने के लिए पौधे और मिट्टी के पौधे पुणे भेज रहे हैं। युवाओं को भी सक्रिय होने के लिए ऐसे आयोजनों में भाग लेना चाहिए। रैली में शामिल एक अन्य प्रतिभागी जसदीप सिंह ने कहा कि रैली का आयोजन बीआरओ दिवस मनाने के लिए किया गया था और युवाओं से कश्मीर के विकास के साथ खड़े होने का आग्रह किया।

प्रभावी उपकरण के रूप में साहसिक कार्य पर डाला प्रकाश

ब्रिगेडियर साकेत सिंह (मुख्य अभियंता प्रोजेक्ट बीकन बीआरओ) ने एक संगठन के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण और प्रभावी उपकरण के रूप में साहसिक कार्य पर प्रकाश डाला। उन्‍होंने कहा कि मनोबल और प्रेरणा को ऊंचा रखने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

एकता के आदर्श वाक्य और देश के लिए खुद को बलिदान करने वाले लोगों के प्रयासों की सराहना के साथ, उन्होंने स्मारक के लिए पुणे भेजने के लिए हर नदी से पानी, पौधों के पौधे और मिट्टी एकत्र की। इस अवसर पर सीमा सड़क संगठन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के लगभग 8 बाइकर्स ने एकता श्रद्धांजलि अभियान की मोटरसाइकिल रैली में हिस्सा लिया।