Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: BSF महानिदेशक ने LOC पर जांची ऑपरेशनल तैयारियां, घुसपैठ सहित तस्करी के मुद्दों पर हुई गहन चर्चा

उत्तरी कश्मीर में बांडीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों का बीएसएफ महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने नियंत्रण रेखा पर तैनात बीएसएफ जवान और अधिकारी की सराहना की। । बीएसएफ महानिदेशक ने चिनार कोर मुख्यालय श्रीनगर में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई के साथ भी बैठक की।

By naveen sharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 11:07 PM (IST)
Hero Image
BSF महानिदेशक ने LOC पर जांची ऑपरेशनल तैयारियां।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने बुधवार को उत्तरी कश्मीर में बांडीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों का दौरा कर घुसपैठरोधी तंत्र और ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई के साथ भी बैठक की और नियंत्रण रेखा पर अपनाई जा रही शीतकालीन रणनीति पर विचार विमर्श किया।

LOC पर घुसपैठ, तस्करी से निपटने का लिया जायजा

महानिदेशक ने चौकियों पर तैनात अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत कर जमीनी हालात को समझा। उन्होंने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ, हथियार व नशीले पदार्थों की तस्करी से निपटने के लिए अपनाई जा रही रणनीति का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा।

BSF जवान और अधिकारी LOC पर मुस्तैद

उन्होंने कहा कि विपरीत मौसमी परिस्थितियों में जिस जीवनता के साथ बीएसएफ के जवान और अधिकारी नियंत्रण रेखा पर मुस्तैद हैं, वह सराहनीय है। बीएसएफ महानिदेशक ने चिनार कोर मुख्यालय श्रीनगर में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई के साथ भी बैठक की। चिनार कोर ही सेना की 15वीं कोर है।

बीएसएफ महानिदेशक और कोर कमांडर ने सर्दी के दौरान नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ और जंगबंदी के उल्लंघन की किसी भी घटना से निपटने के लिए अपनाई जा रही शरदकालीन रणनीति पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सभी आवश्यक सूचनाओं के रियल टाइम आदान प्रदान करने के अलावा राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ संयुक्त रूप से नियोजित अभियान चलाने पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: जम्मू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अनंतनाग में सर्कस कर्मी की हत्या में शामिल OGW की दुकान अटैच