Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: नकली DGP आरआर स्वैन बनकर पुलिस अधिकारियों को चूना लगाने का कर रहा था प्रयास, दर्ज हुआ केस

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) पुलिस ने फेक डीजीपी आरआर स्वैन नाम पर ठगी करने वाले के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित इंटरनेट मीडिया और मोबाइल पर खुद को डीजीपी स्वैन बताकर लोगों को चुना लगाता था। कथित तौर पर उसने कई पुलिस अधिकारियों को भी ठगने का प्रयास किया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 20 Jul 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
नकली DGP आरआर स्वैन बनकर ठगी करने वाले के खिलाफ केस दर्ज (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। इंटरनेट मीडिया और मोबाइल फोन पर खुद को जम्मू-कश्मीर पुलिस का महानिदेशक आरआर स्वैन बताकर लोगों से ठगी में लिप्त एक ठग के खिलाफ शुक्रवार (19 जुलाई) को पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोई एक ठग खुद को पुलिस महानिदेशक बताकर कई लोगों से संपर्क कर चुका है।

वह 88919-79985 नंबर से लोगों का फोन काल कर संपर्क साधता है और उसके बाद उन्हें ठगता है। वह उन्हें कई प्रकार के प्रलोभन देता है और कई बार उन्हें किसी मामले में फंसाने की धमकी देता है।

पुलिस अधिकारियों से भी कर चुका हैं संपर्क

आम लोगों के अलावा उसने कुछ पुलिस अधिकारियों से भी कथित तौर पर संपर्क किया है। इसका पता चलते ही साइबर सेल ने एक मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। प्रवक्ता ने बताया कि सभी लोगों को सचेत किया गया है कि अगर कोई खुद को पुलिस महानिदेशक बताकर टेलीफोन या इंटरनेट मीडिया के जरिए संपर्क करता है तो उसके बारे में तुरंत शिकायत करें।

विवादों में हैं आरआर स्वैन

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आरआर स्वैन इन दिनों विवादों में नजर आ रहे हैं। दरअसल, हाल ही में IIM जम्मू में अपने एक संबोधन के दौरान उन्होंने कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों और नेताओं को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा था कि आजकल स्थानीय नेताओं के लिए आतंकियों के घर जाकर उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करना नॉर्मल बात है।

स्वैन ने कहा था कि पाकिस्तान ने कश्मीर के हर सिविल सोसाइटी में घुसपैठ की है जिसका श्रेय स्थानीय पार्टियों को देना पडे़गा। उनके बयानों की वजह से कश्मीरी नेताओं को मिर्ची लग गई थी। यहां तक कि कुछ लोगों ने आरआर स्वैन को बर्खास्त तक करने की मांग भी की थी।

यह भी पढ़ें:

Jammu Kashmir News: सावधान! कश्मीर में अब पर्यटक मनमर्जी से नहीं लगा पाएंगे तंबू, प्रशासन ने जारी किए नए नियम

Kashmir News: 'शांति भंग करने वालों पर होगी कार्रवाई', वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष बोलीं- सांप्रदायिक विभाजन की इजाजत कतई नहीं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।