Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: अनंतनाग में दो मौलवियों पर केस दर्ज, भड़काऊ भाषण देकर युवाओं को कर रहे थे गुमराह

Jammu Kashmir News जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में दो मौलवियों पर केस दर्ज हो गया है। इन पर आरोप हैं कि भड़काऊ भाषण देकर युवाओं को गुमराह कर रहे थे। दोनों के भाषण की वीडियो इंटरनेट पर वायरल भी हो रही है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर दोनों मौलवियों पर केस दर्ज कर लिया है। वहीं छानबीन भी शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 14 Jul 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
अनंतनाग में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दो मौलवियों पर केस दर्ज (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को पुलिस ने दो मौलवियों मुश्ताक अहमद वीरी और अब्दुल रशीद दाऊदी के खिलाफ एक समुदाय विशेष के प्रति भड़काऊ बयान देने और सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने का मामला दर्ज कर लिया है। यह दोनों गत वर्ष ही जेल से रिहा हुए हैं। इन्हें जनसुरक्षा अधिनियम के तहत बंदी बनाया गया था।

सौऊत उल औलिया नामक संगठन के हैं प्रमुख

मुश्ताक अहमद वीरी घाटी में जमीयत-ए अहले हदीस विचारधारा के प्रमुख मौलवियों में गिने जाते हैं। अब्दुल रशीद दाऊदी इस्लाम की हनफी विचारधारा के प्रचारक हैं और वह सौऊत उल औलिया नामक संगठन के प्रमुख भी हैं।

जानकारी के अनुसार मुश्ताक अहमद वीरी और अब्दुल रशीद दाऊदी अपने भाषणों में एक बार फिर कुछ खास वर्गों और एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: Kathua Encounter: हर पहाड़, हर जंगल... चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं जवान, हमले के पांचवें दिन भी जारी रहा सेना का अभियान

इंटरनेट पर वीडियो हो रही वायरल

दोनों के भड़काऊ भाषणों के वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए हैं। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के डोडा में खाई में गिरी बस, महिला समेत दो की मौत; 25 यात्री घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर