Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu kashmir Weather: कश्मीर में हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना, मौसम आमतौर पर रहा शुष्‍क

मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि जम्मू संभाग में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। साथ ही अगले दिनों कश्मीर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात होगा। मौसम विभाग द्वारा कश्मीर में बारिश व बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 11 Feb 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
कश्मीर में हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना, मौसम आमतौर पर रहा शुष्‍क

श्रीनगर, आईएएनएस। जम्मू-कश्मीर में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि जम्मू संभाग में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा। साथ ही अगले दिनों कश्मीर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात होगा। मौसम विभाग द्वारा कश्मीर में बारिश व बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "जम्मू संभाग में आमतौर पर शुष्क मौसम के साथ घाटी में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश व बर्फबारी अगले 24 घंटों के दौरान होने की संभावना है।"

यह भी पढ़ें  Jammu Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाईवे दूसरे दिन भी बंद, वाहनों की आवाजाही के लिए जारी हुई एडवाइजरी

बारिश और बर्फबारी है जारी

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी अभी भी जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में बारिश और हिमपात हुआ। घाटी में भारी बर्फबारी के चलते कई मार्ग अभी भी बंद हैं। वहीं स्थानीय लोगों को अभी भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ये रहा तापमान

जम्मू-कश्मीर में भले ही मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा हो, लेकिन तापमान अभी भी ठंडा है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में माइनस 2.4 और गुलमर्ग में माइनस 8.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।

वहीं लद्दाख क्षेत्र के द्रास शहर में तापमान शून्य से 7.7 डिग्री सेल्सियस से नीचे, कारगिल में शून्य से 6.7 डिग्री नीचे और लेह में शून्य से 10.4 डिग्री नीचे तापमान दर्ज किया गया है। जम्मू में न्यूनतम तापमान 9.5, कटरा में 8.8, बटोटे में 2.4, बनिहाल में 1.8 और भद्रवाह में 1.1 रहा।

यह भी पढ़ें Lithium Mine: जम्मू-कश्मीर में मिला लिथियम का भंडार, आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में एक मुकाम और हासिल

जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

बता दें कि, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आज शनिवार को दूसरे दिन भी बंद रहा। अधिकारियों ने जानकारी दी कि दूसरे दिन भी हाईवे बंद है। राजमार्ग पर पत्थर गिरने के कारण यातायात बंद कर दिया गया था। फिलहाल, राजमार्ग पर से पत्थर और मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है। जल्द ही इसे यातायात के लिए एक बार फिर से खोल दिया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें