Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather: घाटी में आज पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी के आसार, अगले सप्ताह से मैदानी इलाकों में ठंड की मार

Jammu Kashmir Today Weather जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में 22 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा। इस बीच 13 से 14 दिसंबर तक घाटी के कुछ ऊपरी स्थानों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है जबकि अधिकांश इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। अगले सप्ताह से मैदानी इलाकों में कोहरे की मार भी शुरु होने की संभावना है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 08:43 AM (IST)
Hero Image
घाटी में आज पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी के आसार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में 22 दिसंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा। इस बीच 13 से 14 दिसंबर तक घाटी के कुछ ऊपरी स्थानों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है, जबकि अधिकांश इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

अगले सप्ताह से मैदानी इलाकों में कोहरे की मार

अगले सप्ताह से मैदानी इलाकों में कोहरे की मार भी शुरू हो जाएगी। इस दौरान तापमान में और गिरावट आ सकती है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान में पिछले दिनों की तुलना में हल्का सुधार देखने को मिला।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज

इसके बावजूद अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे बने रहने की वजह से लोगों को कड़ाके की ठंड झेलनी पड़ी। गुलमर्ग न्यूनतम तापमान -3.2 डिग्री सेल्सियस के साथ घाटी में इस सर्दियों में अब तक का सबसे ठंडा क्षेत्र बना रहा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: बढ़ती गई तिरंगे की शान, मिट गए 370 के निशान; सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार के निर्णय पर लगा दी मुहर

श्रीनगर व इसके साथ के इलाकों में सुबह हल्की धुंध छाई रही, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही छट गई और धूप निकल आई। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

16 और 17 दिसंबर को भी ऊपरी इलाकों में हल्की वर्षा व बर्फबारी

वहीं, जम्मू का अधिकतम तापमान 21.0 जबकि न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के हल्के प्रभाव के कारण 13 से 14 दिसंबर तक घाटी के ऊपरी पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है। इसके बाद 16 और 17 दिसंबर को भी ऊपरी इलाकों में हल्की वर्षा व बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Jammu News: उपराज्यपाल ने जम्मू में जनरल जोरावर सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण, बलिदान दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए