Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: आतंकी फंडिंग में शामिल हिजबुल आतंकियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर, जारी किया गया नोटिस

आतंकी फंडिंग (Terrorist Funding) मामले में ईडी ने कोर्ट में मनी लांड्रिंग का आरोपपत्र दायर किया है। इसमें पांच आतंकियों को आरोपित बनाया गया है। इन आरोपितों में दो आतंकी मारे जा चुके हैं। वहीं सभी आरोपी कुलगाम के हैं। ये सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के निर्देश पर कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए धन जुटा रहे थे।

By naveen sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 27 Jan 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
आतंकी फंडिंग में शामिल हिजबुल आतंकियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर (कॉन्सेप्ट इमेज)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। ईडी ने आतंकी फंडिंग के मामले में अदालत में मनी लांड्रिंग का आरोपपत्र दायर किया है। आरोपपत्र में जिन पांच आतंकियों को आरोपित बनाया गया है, उनमें से दो मारे जा चुके हैं। ये हिज़बुल मुजाहिद्दीन के निर्देश पर कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए धन जुटा रहे थे। इस धन का इस्तेमाल विध्वंसकारी गतिविधियों में किया जा रहा था।

पांच आतंकियों में दो का हो चुका एनकाउंटर

ईडी के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोपपत्र दायर किया गया है। आरोपितों में मुदस्सर अहमद शेख, मुश्ताक अहमद कांबे, मोहम्मद इकबाल खान, मोहम्मद अब्बास शेख और तौसीफ अहमद शेख हैं। यह सभी दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हैं। अब्बास शेख और तौसीफ सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं जबकि बाकी तीन फरार हैं।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: कुपवाड़ा से आतंकी मॉड्यूल के पांच सदस्य गिरफ्तार, लश्कर आतंकियों को करते थे हथियार सप्लाई

सबूत के बाद कोर्ट में दायर किया आरोपपत्र

प्रवक्ता ने बताया कि जुलाई, 2015 में जम्मू कश्मीर पुलिस ने इन पांचों आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच के दौरान सोने के 33 सिक्कों समेत 17.50 लाख रुपये बरामद किए गए थे। ईडी ने इस सिलसिले में धनशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और जांच में सभी आवश्यक सबूत जमा करने के बाद अदालत में आरोपपत्र दायर किया। अदालत ने आरोपपत्र का संज्ञान लिया है और आरोपितों को मुकदमा शुरू करने के लिए नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें: Rajouri Fire: एलओसी के करीब लगी भीषण आग, बारूदी सुरंगों में हो रहे धमाके; आग को काबू करने में जुटे सुरक्षाकर्मी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर