Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्‍मू कश्‍मीर में बादल फटा, तेज बहाव में बह गए लोगों के घर; श्रीनगर-लेह हाईवे बंद

Jammu Kashmir Cloud Burst जम्‍मू कश्‍मीर में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ। तेज बहाव के कारण लोगों के घर भी बह गए। वहीं श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी बंद है। स्थानीय लोगों के अनुसार कंगन गांदरबल में बड़े पैमाने पर बादल फटने से कई सड़कों और फसलों को भी नुकसान हुआ है। लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए मौके पर अधिकारी मौजूद हैं।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 04 Aug 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में फटा बादल

पीटीआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में बादल फटने से एक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे मुख्य श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है। कई घर और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

यातायात अगली सूचना तक निलंबित

गांदरबल जिले के कचेरवान में सड़क क्षति के कारण श्रीनगर-लेह मार्ग पर यातायात अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के कारण आवासीय घरों सहित कुछ इमारतों को नुकसान हुआ है। वहीं मई माह के दौरान बादल फटने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी।

मदद करने के लिए मौके पर मौजूद अधिकारी

जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। राजमार्ग के बंद होने से कश्मीर घाटी लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश से कट गई है जबकि अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल आधार शिविर भी दुर्गम हो गया है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Terror Attack: आतंकी हमलों पर लगेगी लगाम, जम्मू संभाग में आतंकियों के पुराने रूट होंगे बंद

नुकसान का आकलन करने के लिए अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों के अनुसार कंगन, गांदरबल में बड़े पैमाने पर बादल फटने से कई सड़कों और फसलों को भी नुकसान हुआ है। नुकसान का आकलन करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर