Move to Jagran APP

Srinagar News: 'Smart City परियोजना के काम इसी माह पूरा करें', मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने दिए निर्देश

Srinagar Smart City मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने श्रीनगर स्‍मार्ट सिटी परियोजना का काम इसी माह पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शनिवार को डल झील फोरशोर मार्ग निशात-शालीमार बाग और जीरो ब्रिज का दौरा किया। मुख्य सचिव ने डल झील पर सनसेट प्वाइंट पर जारी काम का जायजा लेते हुए लंबित कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 22 Oct 2023 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 22 Oct 2023 08:27 AM (IST)
मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने दिए निर्देश (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने शनिवार को श्रीनगर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जारी कार्यों का जायजा लेते हुए 31 अक्टूबर तक शेष कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने शनिवार को डल झील फोरशोर मार्ग, निशात-शालीमार बाग और जीरो ब्रिज का दौरा किया।

मुख्य सचिव ने डल झील पर सनसेट प्वाइंट पर जारी काम का जायजा लेते हुए लंबित कार्य, लोगों के बैठने की सुविधा और रिक्रेशनल मल्टी यूटिलिटी जोन को 31 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश दिया।

पार्किंग स्थल पर टाइल लगाने के काम का किया निरीक्षण

मुख्य सचिव ने निशात का भी दौरा कर डल झील की सीमा के साथ फुटपाथ पर जारी पेंटिंग और पार्किंग स्थल पर टाइल लगाने के काम का निरीक्षण किया। उन्होंने एसएससीएल अधिकारियों को परियोजना को 31 अक्टूबर से पहले पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि कश्मीर में काम का मौसम लगभग समाप्त हो चुका है। इसलिए हिमपात होने से पहले और कड़ाके की सर्दी शुरू होने से पहले बचे कार्यों को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक संसाधनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: LOC पर जवानों को प्रेरणा देंगे छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा, रक्षामंत्री राजनाथ और महाराष्ट्र CM करेंगे अनावरण

सौंदर्यीकरण करने के निर्देश

अरुण कुमार ने शालीमार इलाके में मुख्य सड़क के बीच में लगे बिजली के खंभों को हटाने और सड़क के मध्य भाग का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर क्षेत्र के व्यापारियों ने मुख्य सचिव से अनुरोध किया कि वे संबंधितों को बगीचे के अंदर नवीकरण कार्यों को पूरा करने का निर्देश दें ताकि वहां आगंतुकों की संख्या बढ़ाई जा सके।

पर्यटन स्थलों के पास मोबाइल शौचालय तैनात करने के निर्देश

इस बीच, सीएस ने एसएमसी को आगंतुकों और पर्यटकों की सुविधा के लिए शालीमार गार्डन और अन्य सार्वजनिक स्थानों और पर्यटन स्थलों के पास मोबाइल शौचालय तैनात करने का निर्देश दिया। उन्होंने नवंबर तक सभी कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। जीरो ब्रिज का जायजा लेते हुए मुख्य सचिव ने झेलम बांध को और ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए वहां खुले में नजर आने वाले और लटके हुए बिजली की तारों को भूमिगत करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में इस साल बने 10 स्थानीय लोग आतंकी, कार्यक्रम में DGP दिलबाग सिंह बोले- 'नौजवान समझ चुका हिंसा और जिहाद का सच'

मुख्‍य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को अब्दुल्ला ब्रिज के नीचे कार पार्किंग के विकास अक्टूबर के अंत से पहले पूरा करने को कहा। वहीं डोलेडेम्ब और फोरशोर रोड पर अन्य कार्यों को डा. मेहता ने नवंबर के अंत से पहले जनता को समर्पित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर मंडलायुक्त विजय कुमार बिधूड़ी, जिला उपायुक्त श्रीनगर मोहम्मद ऐजाज असद, एलसीएमए के उपाध्यक्ष और अन्य संबंधित अधिकारी भी मुख्य सचिव संग मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.