Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमीन से आसमान तक कोहरे की आफत, जम्मू आने वाली फ्लाइट्स रद तो ट्रेनें घंटो लेट; घर से निकलने से पहले चेक करें लेटेस्ट अपडेट

म्मू कश्मीर में अभी कोहरा कम नहीं हुआ है। कोहरे के चलते जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों के परिचालन में व्यवधान रहा। जम्मू में सुबह पहुंचने वाले विमान एक से दो घंटे देरी से पहुंचे। तीन उड़ानें रद रहीं। जम्मू आने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस दो घंटे हेमकुंड एक्सप्रेस दो घंटे उत्तर संपर्क क्रांति तीन घंटे जम्मू मेल तीन घंटे सियालदाह एक्सप्रेस तीन घंटे रहीं।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 31 Dec 2023 09:27 AM (IST)
Hero Image
जमीन से आसमान तक कोहरे की आफत, जम्मू आने वाली फ्लाइट्स रद तो ट्रेनें घंटो लेट

जागरण संवाददाता, जम्मू/श्रीनगर। Dense fog in jammu kashmir: जम्मू कश्मीर में अभी कोहरा कम नहीं हुआ है। कोहरे के चलते जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों के परिचालन में व्यवधान रहा।

जम्मू में सुबह पहुंचने वाले विमान एक से दो घंटे देरी से पहुंचे। तीन उड़ानें रद रहीं। इनमें श्रीनगर से आने वाला एयर इंडिया, चंडीगढ़ से आने वाला एयर इंडिया रीजनल और मुंबई से आने वाला इंडिगो की उड़ान शामिल है।

कोहरे के कारण लेट हो रही फ्लाइट्स

श्रीनगर में भी सुबह आने वाले अधिकतर विमान देरी से उतरे। दोपहर को कोहरा कम होने पर विमानों की आवाजाही समयानुसार शुरू हो गई।

प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच कोहरे ने जनजीवन को काफी प्रभावित किया है। कश्मीर ही नहीं, जम्मू में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दोपहर को धूप जरूर निकल रही है, लेकिन यह बेअसर साबित हो रही है।

दो घंटे देरी से पहुंच रही फ्लाइट्स

कश्मीर के लगभग सभी स्थानों पर तापमान जमाव बिंदु से लगातार नीचे है। जम्मू कश्मीर समेत उत्तर भारत में कोहरे के चलते कोहरे जम्मू एयरपोर्ट पर श्रीनगर, दिल्ली व अन्य राज्यों से आने वाले विमान देरी से पहुंचे।

श्रीनगर से सुबह 9:35 बजे जम्मू आने वाला विमान दो घंटे 55 मिनट देरी पहुंचा। दिल्ली से स्पाइस जेट की उड़ान 10:35 बजे के बजाय दोपहर 12 बजे पहुंची।

कश्मीर में बर्फबारी के आसार

अहमदाबाद से इंडिगो का विमान 10:50 की जगह दोपहर 12:40 बजे और दिल्ली से इंडिगो का ही विमान 11:10 बजे के बजाय दोपहर 12:23 बजे जम्मू पहुंचा। इसके अलावा 11:55 बजे श्रीनगर से आने वाला स्पाइस जेट का विमान दोपहर 1:55 बजे पहुंचा।

मौसम विभाग श्रीनगर के निदेशक डॉ. मुख्तार अहमद ने बताया कि 31 दिसंबर व पहली जनवरी की रात को कश्मीर के कुछ ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी या बारिश हो सकती है, लेकिन शेष स्थानों पर पश्चिमी विक्षोभ का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

कोहरे के कारण फ्लाइट्स के साथट ट्रेन भी लेट

कोहरे का असर रेल यातायात पर भी बरकरार रहा। कोहरे के चलते अमरनाथ एक्सप्रेस तेरह घंटे देरी के साथ जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो पूजा एक्सप्रेस ने भी नौ घंटे की देरी के साथ यात्रियों को जम्मू पहुंचाया।

शनिवार को भी दिन भर जम्मू रेलवे स्टेशन पर ट्रेनाें की आवाजाही प्रभावित रही जिस कारण यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में कोहरे और कड़ाके की ठंड का 'डबल अटैक', गुलमर्ग से अधिक ठंडा रहा श्रीनगर; अभी बर्फबारी से और बढ़ेगी सर्दी

सात-सात घंटे लेट रहीं ट्रेन

जम्मू आने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस दो घंटे, हेमकुंड एक्सप्रेस दो घंटे, उत्तर संपर्क क्रांति तीन घंटे, जम्मू मेल तीन घंटे, सियालदाह एक्सप्रेस तीन घंटे, वंदे भारत दो घंटे, दुरुंतो तीन घंटे, सुपर एक्सप्रेस छह घंटे, टाटा मूरी छह घंटे, मद्रास एक्सप्रेस छह घंटे, मालवा एक्सप्रेस सात घंटे, राजधानी दो घंटे, झेहलम सात घंटे, शालीमार एक्सप्रेस छह घंटे, बेगमपुरा एक्सप्रेस दो घंटे, सोमनाथ एक्सप्रेस तीन घंटे और हुजुर साहब नंदेड़ एक्सप्रेस आठ घंटे देरी के साथ जम्मू पहुंची। वहीं इस दौरान जम्मू से रवाना होने वाली वंदे भारत तीन घंटे, पूजा एक्सप्रेस पांच घंटे, मद्रास एक्सप्रेस एक घंटे जबकि अमरनाथ एक्सप्रेस पांच घंटे देरी के साथ रवाना हुई।

यह भी पढ़ें- 'चिल्ला-ए-कलां' की चपेट में कश्मीर, कोहरे की सफेद चादर में लिपटी घाटी; आज हाड़ पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर