Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: कार्यक्रम में बोले DGP स्वैन लोगों के प्रति जवाबदेही और पारदर्शिता हो सुनिश्चित, जानें और क्या कहा?

Jammu Kashmir News डीजीपी आरआर स्वैन ने रविवार को विभागीय अधिकारियों से कहा है कि वह लोगों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करें और उन्हें न्याय दिलाने में मदद करें। यह पुलिस अधिकारियों के लिए न्याय सुनिश्चित करने का एक अवसर है। उन्होंने कहा कि एक प्रवर्तन एजेंसी के रूप में पुलिस का कर्तव्य लोगों को न्याय दिलाने में मदद करना है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 15 Jan 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
Srinagar News: आयोजित कार्यक्रम में बोले स्वैन जवाबदेही और पारदर्शिता हो सुनिश्चित। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। डीजीपी आरआर स्वैन ने रविवार को विभागीय अधिकारियों से कहा है कि वह लोगों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करें और उन्हें न्याय दिलाने में मदद करें। कुपवाड़ा में जिला पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लोग अपनी समस्याओं के समाधान की उम्मीद लेकर पुलिस स्टेशनों में जाते हैं।

पुलिस का कर्तव्य लोगों को न्याय दिलाने में मदद करना-डीजीपी

यह पुलिस अधिकारियों के लिए न्याय सुनिश्चित करने का एक अवसर है। उन्होंने कहा कि एक प्रवर्तन एजेंसी के रूप में पुलिस का कर्तव्य लोगों को न्याय दिलाने में मदद करना है। पुलिस को बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और उसे कानून की सीमाओं के भीतर काम करना चाहिए और न्याय और निष्पक्षता के सिद्धांतों को बनाए रखना चाहिए।

जनता के साथ मिलकर काम करें, जवाबदेही-पारदर्शिता सुनिश्चित हो-स्वैन

स्वैन ने कहा कि पुलिस अधिकारी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करें। जनता के साथ मिलकर काम करें, जवाबदेही और पारदर्शिता की एक मजबूत प्रणाली बनाए रखें। पुलिस की सहायता चाहने वाले लोगों को न्याय प्रदान करने में मदद करें।

यह भी पढ़ें: Jammu Weather Today: सीजन की सबसे ठंडी रही शनिवार की रात, 2.5 डिग्री तक लुढ़का पारा, धुंध के चलते कई ट्रेनें-उड़ानें रद

बेहतर सेवा देने वाले कर्मी होंगे पुरस्कृत

डीजीपी ने उन अधिकारियों की पहचान करने का भी निर्देश दिया जिन्होंने लोगों को बेहतर सेवा और न्याय सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है और उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: कड़ाके की ठंड भी नहीं डिगा पा रही हमारे सैनिकों का जज्बा, कोहरे में भी सीमा प्रहरी मुस्तैद; दुश्मन की हर हरकत पर पैनी नजर