Move to Jagran APP

Earthquake: जम्मू-कश्मीर में कांपी धरती, किश्तवाड़ में महसूस किए भूकंप के तेज झटके

Earthquake in Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर में शनिवार (आज) को धरती कांपी है। किश्तवाड़ में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप आज शाम करीब साढ़े पांच बजे आया। रिक्टर स्केल पर 3.5 तीव्रता मापी गई है। भूकंप के झटके के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। लोगों में हड़कंप मच गया।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में कांपी धरती।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में शनिवार (आज) को धरती कांपी है। किश्तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई।

भूकंप आज शाम पांच बजकर 34 मिनट पर आया था। भूकंप के झटके के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि किश्तवाड़ जिले में शनिवार को 3.5 तीव्रता का भूकंप आया।

नुकसान की जानकारी नहीं

नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के मुताबिक, पहाड़ी जिले में शाम 5.34 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। इसमें कहा गया है कि भूकंप की गहराई सतह से 10 किलोमीटर नीचे थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कहीं से भी नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

जो लोग दूसरी या तीसरी मंजिल पर रहते हैं उन्हें इस भूकंप के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी मिल पाई। महसूस होते ही वह लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। लेकिन जो लोग मकान के निचले हिस्से में रहते हैं उन्हें इस बारे में पता नहीं चल पाया। बाद में लोगों से ही उन्हें भी जानकारी मिली।

भूकंप की तीव्रता बेशक कम थी, लेकिन इसका केंद्र बिंदु किश्तवाड़ रीज़न था। गौरतलब है कि किश्तवाड़ में आए दिन ऐसे भूकंप के झटके आते रहते हैं लेकिन कहीं से भी कोई किसी नुकसान की खबर नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ यात्रा से लौट रहे श्रद्धालु की मौत, सीने में अचानक दर्द होने के बाद हो गए अचेत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।