Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake In Jammu and Kashmir: भूकंप के झटकों से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

Earthquake In Kishtwar जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले आज सुबह एक बार फिर भूकंप से धरती कांपी। सुबह जब लोग और बच्चे दफ्तर और स्कूल के लिए निकल रहे थे तो उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 आंकी गई। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस भूकंप से किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 16 Jan 2024 10:21 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Earthquake: भूकंप के झटकों से कांपी धरती। फाइल फोटो

एएनआई, किश्तवाड़।  Earthquake In Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले आज सुबह एक बार फिर भूकंप से धरती कांपी। सुबह जब लोग और बच्चे दफ्तर और स्कूल के लिए निकल रहे थे तो उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 आंकी गई। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस भूकंप से किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अपने एक्स पोस्ट के जरिए बताया कि मंगलवार सवेरे 8 बजकर 53 मिनट पर भूकंप आया।

किश्तवाड़ जिले में इससे पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में भी भूकंप आया था। उस समय रिक्टर पैमाने पर 3.7 तीव्रता मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी थी।

एनसीएस के मुताबिक भूकंप देर रात करीब 1.10 बजे 5 किमी की गहराई पर आया। एनसीएस के अनुसार भूकंप का केंद्र अक्षांश 33.36 और देशांतर 76.67 पर पाया गया।