Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सुरक्षाबलों के वाहन पर आतंकी हमला, दो जवान बलिदान; 2 पोर्टर की भी मौत

Jammu Kashmir Terror News उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर के अंतर्गत गुलमर्ग सब-सेक्टर में बूटापथरी इलाके में सेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ है। इसमें सेना के कई जवान घायल हो गए जबकि दो जवान बलिदान हो गए। हमले में कुलियों की भी मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार आतंकियों ने घात लगातकर सेना के वाहन पर हमला किया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 24 Oct 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (जागरण फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो,श्रीनगर। कश्मीर संभाग के बारामूला जिले में एलओसी के पास गुरुवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने गश्त पर निकले एक सै न्य वाहन पर घात लगाकर हमला किया। इसमें सेना के दो जवान बलिदान हो गए। जबकि दो सैन्य कुलियों (पोर्टर) की भी मौत हुई है। इसके अलावा तीन जवान घायल हुए हैं।

हमला गुलमर्ग सब सेक्टर के ऊपरी क्षेत्र बूटापथरी में हुआ है। सूचना मिलते ही सेना व अन्य सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंचे और क्षेत्र को घेर लिया है। हमले के बाद भाग निकले आतंकियों की धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ा दिया गया है। वहीं, घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सीएम उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

वहीं, हमले पर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि उत्तरी कश्मीर के बूटा पथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ लोग हताहत और घायल हुए हैं।

कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों की यह श्रृंखला गंभीर चिंता का विषय है। मैं इन हमलों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और जान गंवाने वाले लोगों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग पूरी तरह से और जल्दी ठीक हो जाएं।

नेताओं ने की हमलों की निंदा

वहीं कश्मीर में सरकार बनने के बाद हो रहे आतंकी हमलों की राजनेताओं ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने सरकार से इस तरह की घटनाओं को रोकने और प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्णायक कदम उठाने का आग्रह किया।

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार सुबह पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर शुभम कुमार को गोली मारकर घायल कर दिया।

रविवार को गांदरबल में हुआ था हमला

पिछले एक हफ्ते में कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला है। इससे पहले रविवार को गांदरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर हुए आतंकी हमले में छह गैर-स्थानीय मजदूर और एक स्थानीय डॉक्टर मारे गए थे। वहीं, 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने कश्मीर घाटी में प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने केंद्र और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन से जम्मू-कश्मीर में स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए पूरी लगन से काम करने का आह्वान किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।