Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sopore Encounter: सोपोर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी, अब तक एक आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकियों की ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें एक आतंकी ढेर हो गया है। सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। वहीं सेना इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रही है। वहीं गोलीबारी अभी भी जारी है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर (फाइल फोटो)।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबे को एक बार नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना ने मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया है। उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक आतंकी ढेर हो गया।

सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान आतंकियों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई।सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया।

अनंतनाग मुठभेड़ में दो जवान बलिदान 

इससे पहले 10 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के गंगरमुंड-कोकरनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान बलिदान हो गए थे। अनंतनाग के एक वन क्षेत्र में 10 हजार फीट की ऊंचाई पर आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ हो गई थी।

अन्य सुरक्षाबलों ने आतंकियो को घेर लिया और दोनों तरफ से देर शाम तक रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को आज सुबह अपने तंत्र से सूचना मिली थी कि आतंकियों को एक दल दल कोकरनाग में गडोल आहलन के ऊपरी हिस्से में देखा गया।

आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से की थी फायरिंग 

पुलिस ने सूचना मिलते ही सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। दोपहर दो बजे के करीब जब जवान तलाशी लेते हुए गगरमुंड इलाके में पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन्हें देख लिया। आतंकियों ने जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। इसमें दो जवान बलिदान हो गए।

यह भी पढ़ें- Anantnag Encounter: अनंतनाग मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी बलिदान, ग्रामीणों पर आतंकियों के मददगार होने का संदेह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर