Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेल से रिहा होकर श्रीनगर पहुंचा इंजीनियर रशीद, PM मोदी पर बोला हमला, कहा- उमर-महबूबा से बड़ी है मेरी लड़ाई

तिहाड़ जेल से अंतरिम बेल पर रिहा होकर जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट से सांसद इंजीनियर रशीद (Engineer Rashid) श्रीनगर पहुंच गया है। गुरुवार को श्रीनगर पहुंचते ही रशीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। इतना ही नहीं उसने उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) पर तंज कसते हुए कहा कि उसकी लड़ाई इन दोनों की लड़ाई से बहुत बड़ी है।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 12 Sep 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
तिहाड़ से रिहा होकर श्रीनगर पहुंचा इंजीनियर रशीद।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। कश्मीर की बारामूला सीट से सांसद इंजीनियर रशीद (Engineer Rashid) को मंगलवार को अंतरिम जमानत मिल गई। जिसके बाद बुधवार को रशीद जेल से रिहा हो गया। तिहाड़ से बाहर आते ही इंजीनियर रशीद ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पीएम मोदी के 'नया कश्मीर' के नैरेटिव से लड़ेगा।

रशीद को कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर में अवामी इतिहाद पार्टी (एआईपी) के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए अंतरिम बेल दिया है। इंजीनियर रशीद आज जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंच गया है। यहां आते ही उसने फिर से पीएम मोदी पर हमला बोला है। साथ ही उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर भी तंज कसा है।

उमर और महबूबा से बड़ी है मेरी लड़ाई: रशीद

जेल से रिहा होने के बाद बारामूला सांसद इंजीनियर रशीद गुरुवार की सुबह श्रीनगर पहुंचा। यहां उसने कहा कि मेरी लड़ाई उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की लड़ाई से बहुत बड़ी है। मैं कश्मीरियों के आत्मसम्मान के लिए लड़ रहा हूं, उनकी पहचान और उनके उन अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं, जिनका वादा कश्मीरियों से किया गया था।

यह भी पढ़ें- तिहाड़ में किस गुनाह की सजा काट रहा इंजीनियर रशीद? लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट से उमर अब्दुल्ला को दी थी शिकस्त

"लोगों ने 'नया कश्मीर' की निकाल दी हवा"

उसने आगे कहा कि कश्मीर में यह जो कब्रिस्तान की खामोशी है, हमें यह नहीं चाहिए, बल्कि हमें कश्मीर स्थायी शांति चाहिए। उत्तरी कश्मीर के लोगों ने जून में मेरे पक्ष में वोट कर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'नया कश्मीर' के गुब्बारे की हवा निकाल दी है।

बता दें कि इंजीनियर रशीद को कोर्ट ने अंतरिम जमानत पर 2 अक्टूबर तक रिहा किया है। दूसरी तरफ उसके नियमित जमानत पर फैसला टल गया है। ऐसे में रशीद को 3 अक्टूबर को फिर से सरेंडर करना होगा।

यह भी पढ़ें- "पीएम मोदी के 'नया कश्मीर' के नैरेटिव से लड़ूंगा", जेल से बाहर आते ही इंजीनियर रशीद ने ये क्या कह दिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर