Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu and Kashmir: लारकीपोरा में गाड़ी के अंदर रखी मशीन में हुआ जोरदार धमाका, आठ मजदूर घायल; हालत नाजुक

Explosion in Larkipora of Anantnag कश्मीर के अनंतनाग के लारकीपोरा में एक गाड़ी के अंदर धमाका हुआ है। विस्फोटक होने से इस हादसे में आठ लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि विस्फोट सिमेंट मिक्स सेंटिंग वाइब्रेशन मशीन में हुआ है। वहां एक पोर्टेबल जेनरेटर और तेल का एक कैन भी था। फारेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
लारकीपोरा में गाड़ी के अंदर रखी मशीन में हुआ धमाका

अनंतनाग, जागरण संवाददाता। Explosion in Larkipora of Anantnag:दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग (Anantnag) के लारकीपोरा (Explosion in Larkipora) में बुधवार को एक गाड़ी में अचानक विस्फोट (Explosion in Vehicle) हो गया। इसमें आठ लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

गाड़ी के अंदर हुआ धमाका

अनंतनाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आज श्रमिकोें का एक दल एक टाटा मोबाइल वाहन(जेके18-4476) में सवार हो लारकीपोरा डुरु से आगे जा रहे थे। लारकीपोरा में अचानक ही वाहन के भीतर एक धमाका हुआ और उसमें सवार आठ श्रमिक घायल (eight injured) हो गए।

श्रमिकों की हालत नाजुक

विस्फाेट की सूचना मिलते ही निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे सुरक्षाबल और पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसी समय पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए, घायल श्रमिकों को स्थानीय लोगों की मदद से निकटवर्ती अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया। घायल श्रमिकों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- लुप्तप्राय प्रजाति भी आने लगी नजर, LOC पर दिखा जम्मू-कश्मीर का राजकीय वन्य जीव; खुशी से खिल उठे लोगों के चेहरे

सिमेंट मिक्स सेंटिंग वाइब्रेशन मशीन में हुआ धमाका

संबधित पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सभी घायल श्रमिक गैर कश्मीरी हैं और देश के अन्य राज्यों से संबधित हैं। विस्फोट में वाहन भी क्षतिग्रस्त हुआ है। उन्होंने बताया कि विस्फोट सिमेंट मिक्स सेंटिंग वाइब्रेशन मशीन जोकि श्रमिकों के वाहन के साथ ही थी, में हुआ है। वहां एक पोर्टेबल जेनरेटर और तेल का एक कैन भी था। यह भी धमाके की चपेट में आ गए। फांरेसिक जांच दल भी मौके पर बुलाया गया है। उसने भी जांच के लिए वहां से कुछ नमूने अपने कब्जे में लिए हैं।

यह भी पढ़ें-  Jammu-Kashmir: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ा अपडेट, यहां बदल गई है भर्ती प्रक्रिया; अबसे…