Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: फारूक अब्दुल्ला ने नेकां-कांग्रेस के जीत का किया दावा, कहा- इस बार लोगों का मूड जबरदस्त

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav 2024) को लेकर सभी राजनीतिक दलों की तैयारी जोरों पर है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला मंगलवार को पांपोर से कैंडिडेट हसनैन मसूदी के नामांकन दाखिल कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि चुनाव में इस बार लोगों का मूड जबरदस्त है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन का प्रदर्शन जोरदार रहेगा।

By naveen sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 28 Aug 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
नेकां अध्यक्ष ने जीत का किया दावा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठजोड़ की जीत का दावा किया।

पांपोर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार जस्टिस (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी के नामांकन पत्र को जमा कराने के बाद पार्टी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इस बार यहां लोगों का मूड जबरदस्त है।

नेकां-कांग्रेस गठबंधन के जीत का किया दावा

उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन का प्रदर्शन जोरदार रहेगा और हम जीतेंगे। चुनाव जीतने पर केंद्र पर पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए दबाव के सवाल पर फारूक ने कहा कि यह सब हमारे चुनाव घोषणापत्र में है। जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए जो जरूरी है, शांति और विकास के लिए, सभी मसलों के समाधान के लिए हर बात घोषणापत्र में है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: तीसरी सूची जारी होते ही भाजपा में फिर विरोध, निर्दलीय ताल ठोक सकते हैं कई उम्मीदवार

उमर अब्दुल्ला ने जमात-ए-इस्लामी पर कसा तंज

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जमात-ए- इस्लामी के कुछ नेताओं के निर्दलीय चुनाव लड़ने का स्वागत करते हुए कहा यह बहुत महत्वपूर्ण है। पहलगाम में पार्टी प्रत्याशी अल्ताफ अहमद कालू के नामांकन के बाद उन्होंने कहा कि यह वही जमात-ए- इस्लामी है जो 30 साल तक तक यहां चुनाव लड़ना और मतदान में भाग लेना हराम कहते थे।

उमर ने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा मानने से इनकार करते थे, अब चुनाव को हलाल समझ गए हैं। आज इस जमात के नेता भारतीय संविधान की शपथ लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। यह बहुत बड़ी बात है। अब देखें कि आगे क्या होता है।

वहीं, सिरीगुफवारा-बिजबिहाड़ा में नेकां उम्मीदवार डॉ. बशीर अहमद वीरी के नामांकन के बाद कहा कि कांग्रेस के साथ हमारे गठजोड़ का एजेंडा और रोडमैप स्पष्ट है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: अफजल गुरु का भाई एजाज लड़ेगा चुनाव, जमात-ए-इस्लामी के 4 पूर्व नेता भी मैदान में

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर