Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इधर गठबंधन फाइनल, उधर फारूक अब्दुल्ला की बेटी ने शेयर की राहुल गांधी के साथ पुरानी तस्वीर, बोलीं- '...याद किए बिना नहीं रह सकती'

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। गठबंधन पर मुहर लगने के बाद फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया अब्दुल्ला ने एक्स पर राहुल गांधी के साथ वर्षों पुरानी अपनी तस्वीर शेयर की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि राहुल गांधी ने वर्षों पहले कश्मीर का दौरा किया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 10:20 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election: कांग्रेस-एनसी गठबंधन फाइनल होते ही फारूक अब्दुल्ला की बेटी ने शेयर की राहुल गांधी के साथ तस्वीर।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर के दौरे के बाद फारूक अब्दु्ल्ला ने गठबंधन का एलान किया।

गठबंधन पर मुहर लगने के बाद फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया अब्दुल्ला ने एक्स पर गांधी परिवार की एक फोटो शेयर की है। जिसमें राहुल गांधी ने सालों पहले कश्मीर का दौरा किया था।

फोटो के कैप्शन में साफिया अब्दुल्ला ने लिखा कि राहुल गांधी कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। मैं कई साल पहले की इस यात्रा को याद किए बिना नहीं रह सकती। फोटो में फारूक अब्दुल्ला का पूरा परिवार है।

कश्मीर दौरे पर आए थे गांधी परिवार

साथ में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल हैं। फारूक अब्दुल्ला अपनी बेटियों और बेटे के साथ नजर आ रहे हैं। सारा अब्दुल्ला, साफिया अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला फोटो में शामिल हैं।

राजीव गांधी ने दिसंबर 1986 में पूरे परिवार के साथ जम्मू-कश्मीर की खूबसूरती देखने आए थे। उन्होंने तंगमर्ग में अब्दुल्ला परिवार के साथ फोटो खिंचवाई थी।

— Safia Abdullah Khan (@safiakhan71) August 22, 2024

तीन चरणों में होगा चुनाव

बता दें कि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में पिछली बार 2014 में चुनाव हुआ था। पीडीपी और बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार बनी थी। इसके बाद पीडीपी से बीजेपी अलग हो गई।

जम्मू-कश्मीर में इस बार तीन चरणों में चुनाव होगा। 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान होगा। 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा। 1 अक्टूबर को आखिरी और तीसरे चरण का मतदान होगा। वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें- NC-कांग्रेस के साथ क्या गठबंधन करेगी PDP? महबूबा मुफ्ती बोलीं- हमारा एजेंडा अपनाएंगे तो हम पीछे-पीछे चलेंगे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर