Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farooq Abdullah: भारत-पाक रिश्ते को लेकर दिया विवादित बयान, 'हमारा हश्र गाजा और फिलिस्तीन जैसा ही होगा'; पढ़ें और क्या कहा?

नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा है कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच अगर वार्ता नहीं हुई तो हमारा हश्र गाजा और फिलिस्तीन जैसा ही होगा। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि हम अपने दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं। अगर हम अपने पड़ोसियों के साथ मित्रवत रहेंगे तो दोनों प्रगति करेंगे।

By Agency Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
Farooq Abdullah Big Statement : विवादित बयान कहा 'हमारा हश्र गाजा और फिलिस्तीन जैसा ही होगा।

एएनआई,श्रीनगर। Farooq Abdullah Big Statement on India-Pakistan Relations नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा है कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच अगर वार्ता नहीं हुई तो हमारा हश्र गाजा और फिलिस्तीन(Gaza and Palestine) जैसा ही होगा।

अटल बिहारी वाजपेयी के दिए बयान को दोहराया

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी(Atal Bihari Vajpayee) ने कहा था कि हम अपने दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं। अगर हम अपने पड़ोसियों के साथ मित्रवत रहेंगे तो दोनों प्रगति करेंगे।

नवाज शरीफ को लेकर कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने यह भी कहा कि युद्ध अब कोई विकल्प नहीं है और मामले बातचीत के जरिए समाधान निकाला जाना चाहिए। बातचीत कहां है? नवाज शरीफ(Nawaz Sharif) (पाकिस्तान के) प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और वे कह रहे हैं कि हम (भारत के साथ) बात करने के लिए तैयार हैं, लेकिन क्या कारण है कि हम बात करने के लिए तैयार नहीं हैं ?

यदि हम बातचीत के माध्यम से कोई समाधान नहीं ढूंढते हैं तो हमारा हश्र गाजा और फिलिस्तीन जैसा ही होगा। जिन पर इजराइल द्वारा बमबारी की जा रही है..."

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर