Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'BJP की A और B टीम बताने वाली पार्टी से समर्थन ले रहे फारूक अब्दुल्ला', इंजीनियर रशीद बोले- आरोप नहीं; सबूत है मेरे पास

इंजीनियर रशीद ने नेशनल कान्फ्रेंस पीडीपी और पीपुल्स कान्फ्रेंस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ये पार्टियां कश्मीरियों की आवाज को दबाने और अवामी इत्तिहाद पार्टी के उम्मीदवारों को हराने के लिए एकजुट हुई हैं। रशीद ने कहा कि उनके पास सबूत है कि नेशनल कान्फ्रेंस ने बडगाम में उमर अब्दुल्ला के पक्ष में अपने प्रत्याशी को वापस ले लिया है।

By naveen sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 07:56 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: BJP की एजेंट वाली पार्टी से समर्थन ले रहे फारूक अब्दुल्ला, बोले इंजीनियर रशीद।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। लोकसभा सदस्य और अवामी इत्तिहाद पार्टी के चेयरमैन शेख अब्दुल रशीद उर्फ इंजीनियर रशीद ने आरोप लगाया कि नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी और पीपुल्स कान्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने आपस में गठजोड़ कर लिया है।

यह गठजोड़ कश्मीर की जनता के लिए नहीं, बल्कि कश्मीरियों की आवाज को दबाने के लिए अवामी इत्तिहाद पार्टी के उम्मीदवारों को हराने के लिए हुआ है। इंजीनियर रशीद ने कहा कि कुछ दिन पहले तक उमर अब्दुल्ला सभी को बता रहे थे कि सज्जाद गनी लोन और जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी को भाजपा का एजेंट बताते थे।

'आरोप नहीं लगा रहा- मेरे पास सबूत है'

आज यह तीनों पर्दे के पीछे एक दूसरे की मदद कर रहे हैं और अंतत: भाजपा को जम्मू कश्मीर में सत्तासीन होने के लिए मौका देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ आरोप नहीं लगा रहा हूं, मेरे पास सुबूत है। अपनी पार्टी ने बडगाम में उमर अब्दुल्ला के पक्ष में अपने प्रत्याशी मुंतजिर मोहिउद्दीन को मैदान से हटा लिया।

'आखिर इस मसले पर क्यों चुप है नेकां'

सज्जाद गनी लोन का कैडर भी उन इलाकों में जहां पीपुल्स कान्फ्रेंस की स्थिति कमजोर है या उसका प्रत्याशी नहीं है। नेशनल कॉन्फ्रेंस की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा क्या हो गया जो उमरअब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला उन दलों से समर्थन ले रहे हैं, जिन्हें वह भाजपा का एजेंट, भाजपा की ए और बी टीम बताते थे।

भाजपा नेता तरुण चुग ने हाल ही में कहा था कि अगर वह उन नेताओं के नाम लेंगे जो चुपके से दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते हैं तो यहां कई लोगों का राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा। इस पर भी नेकां चुप है।

'कश्मीरियों की आवाज उठा रहा हूं'

इंजीनियर रशीद ने कहा कि मैं कश्मीर मसले को लेकर पूरी तरह स्पष्ट हूं। मैं कश्मीरियों की आवाज उठा रहा हूं। उनके जज्बात की नुमायंदगी की बात कर रहा हूं। इसलिए भाजपा घबरा चुकी है। नेशनल कान्फ्रेंस, पीपुल्स कान्फ्रेंस और जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी को अपने चेहरे से नकाब उतरता नजर आ रहा है। इसलिए यह सभी अब मेरे खिलाफ एकजुट हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमा, 26 सीटों पर बुधवार को होगा मतदान; दांव पर 239 उम्मीदवारों की किस्मत