Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: कुपवाड़ा से आतंकी मॉड्यूल के पांच सदस्य गिरफ्तार, लश्कर आतंकियों को करते थे हथियार सप्लाई

कुपवाड़ा में सक्रिय एक क्रास बॉर्डर आतंकी मॉड्यूल के पांच सदस्यों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से छह एसाल्ट राइफलें व अन्य साजो सामान भी बरामद किया गया है। इस मॉड्यूल का सरगना जहूर अहमद बट है। वह अपने चार अन्य साथियों संग पीओके में बैठे दो आतंकी हैंडलरों मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशहाल के साथ लगातार संपर्क में था।

By naveen sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 27 Jan 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
कुपवाड़ा से आतंकी मॉड्यूल के पांच सदस्य गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय एक क्रास बॉर्डर आतंकी मॉड्यूल के पांच सदस्यों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। उनके पास से छह एसाल्ट राइफलें व अन्य साजो सामान भी बरामद किया गया है। यह मॉड्यूल पीओके में बैठे लश्कर के दो आतंकी हैंडलरों मंजूर शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशहाल के साथ लगातार संपर्क में था।

हथियारों की तस्करी का करता था काम

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा में पकड़ा गया आतंकी मॉड्यूल गुलाम जम्मू कश्मीर से तस्करी के जरिए जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में विशेषकर कुपवाड़ा के अग्रिम इलाकों में पहुंचाए जाने वाले हथियारों को प्राप्त कर, उन्हें कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाने का काम करता था।

मुखबिरों से मिली पुलिस को सूचना

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को अपने मुखबिरों से पता चला था कि कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के साथ सटे करनाह में एक आतंकी मॉड्यूल सक्रिय है जो हथियारों को घाटी के भीतरी हिस्सों में पहुंचा रहा है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर संदिग्ध तत्वों को चिह्नित करते हुए उनकी निगरानी शुरु कर दी।

इस दौरान मिले आवश्यक साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने सेना की नौ पैरा रेजिमेंट के जवानों के साथ मिलकर एक सदपोरा करनाह के रहने वाले जहूर अहमद बट को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक एसाल्ट राइफल, एक मैगजीन, 20 कारतूस और दो पिस्तौल बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें: Weather Update: कश्मीर में बदला मौसम...लंबे इंतजार के बाद घाटी ने ओढ़ी सफेद चादर, कश्मीर के इन जगहों पर हुई बर्फबारी; देखें Video

पांच एसाल्ट राइफलें, मैगजीन और कारतूस बरामद

जहूर अहमद से पूछताछ की गई और उसनेअपने चार अन्य साथियों खुर्शीद अहमद राथर,मुदस्सिर शफीक, गुलाम सरवर राथर और काजी फजल इलाही के बारे में बताया। यह चारों गबरा, करनाह में रहते हैं और सुरक्षाबलों ने इन्हें इनके घरों से गिरफ्तार किया। इनके पास से पांच एसाल्ट राइफलें, पांच मैगजीन और 16 कारतूस बरामद किए गए।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मॉड्यूल का सरगना जहूर अहमद बट है। वह अपने चार अन्य साथियों संग पीओके में बैठे दो आतंकी हैंडलरों मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशहाल के साथ लगातार संपर्क में था। शकूर मूल गबरा करनाह का रहने वाला है और काजी दानी करनाह का रहने वाला है। यह दोनों लगभग 25 वर्ष से गुलाम जम्मू-कश्मीर में हैं और वहीं से कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को चला रहे हैं। फिलहाल, जहूर व उसके साथियों से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें: VIDEO: देशभक्ति को सैल्यूट! जम्मू-कश्मीर में दिखा देशभक्ति का अद्भुत नजारा, तिरंगे में लिपटी डल झील की सैंकड़ों शिकाराएं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर