Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Formula-4 Car Show: श्रीनगर में पहली बार हुआ कार शो, हवा की रफ्तार से दौड़ी फॉर्मूला-4 कारें; PM मोदी भी हुए मुरीद

Formula-4 Car Show जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर ने इतिहास रच डाला है। पहली बार यहां कार शो का आयोजन किया गया। पर्यटन को बढ़ावा देने और युवाओं के लिए करियर विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए जम्मू कश्मीर के इतिहास में पहली बार फॉर्मूला-4 कार शो हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीनगर में फॉर्मूला-4 कार शो के आयोजन की सराहना की।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 18 Mar 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
श्रीनगर में पहली बार हुआ कार शो, हवा की रफ्तार से दौड़ी फॉर्मूला-4 कारें

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Formula-4 Car Show: विश्व प्रसिद्ध डल झील किनारे रविवार को फॉर्मूला-4 कार शो में रफ्तार, रोमांच और हैरतअंगेज करतबों ने युवाओं का जोश बढ़ाया। पर्यटन को बढ़ावा देने और युवाओं के लिए करियर विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए जम्मू कश्मीर के इतिहास में पहली बार फॉर्मूला-4 कार शो हुआ।

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल में करीब 1.7 किमी लंबी फॉर्मूला-4 कार रेस में पेशेवर चालकों ने ललित घाट से नेहरू पार्क तक करतब दिखाए। सुबह 10 बजे शुरू हुआ शो दोपहर दो बजे समाप्त हुआ।

ड्रिफ्टिंग के दिखाए डेमो

इवेंट के दौरान जेके टायर मोटरस्पोर्ट्स की टीम स्टंट ने ड्रिफ्टिंग के डेमो दिखाए। इसका आयोजन पर्यटन विभाग के सहयोग से फॉर्मूला 4 और इंडियन रेसिंग लीग ने किया था। लोगों को रोमांचित करने के लिए जेके मोटरस्पोर्ट्स की टीम के सदस्य भी उत्साहित दिखे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: DPAP पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद ने विधानसभा चुनाव को लेकर मोदी सरकार से कर दी ये बड़ी अपील

उनके अनुसार ऐसे शो न केवल युवाओं को इस खेल में आने के लिए प्रोत्साहित करेंगे बल्कि कश्मीर में एडवेंचर टूरिज्म को लाभ पहुंचेगा। चालकों ने युवाओं के साथ कार स्पोर्ट्स के बारे में अनुभव साझा किया। आयोजकों ने कहा कि यह आयोजन केवल गति और प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है बल्कि एकता का उत्सव है।

प्रधानमंत्री ने सराहा, बोले- यह देखकर काफी खुश हूं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीनगर में फॉर्मूला-4 कार शो के आयोजन की सराहना की। एक्स पर पोस्ट में पीएम ने लिखा कि यह शो देखकर वह खुश हैं। भारत में मोटर स्पोर्ट्स की संभावनाएं हैं और निश्चित तौर पर श्रीनगर में ऐसे खेल हो सकते हैं। इससे जम्मू कश्मीर के सौंदर्य का लोग दीदार कर पाएंगे। मोदी ने एक व्यक्ति का वीडियो भी साझा किया कि जिसने लिखा था कि मेरा कश्मीर बदल रहा है। मोदी ने कश्मीर को बदल दिया है।

यह भी पढ़ें: 'यह अच्छी बात है, वह देश को...' नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला ने राहुल गांधी पर दिया बड़ा बयान