Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kulgam Encounter: कुलगाम में अलमारी में बंकर बनाकर छिपे थे चार आतंकी, वीडियो आया सामने

Kulgam Encounter जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में छह आतंकियों (Six Terrorist Dead) का सफाया हो गया है। चार आतंकी अलमारी में बंकर बनाकर छिपे हुए थे। मुठभेड़स्थल से भारी मात्रा में गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। दोनों जगह सैन्य अभियान जारी है। पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने एक साथ छह आतंकियों के मारे जाने को सुरक्षाबलों की उपलब्धि बताया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 08 Jul 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
Kulgam Encounter: अलमारी में छुपकर बैठे थे आतंकी

जागरण संवाददाता, जम्मू। Kulgam Encounter: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में जारी दो भीषण मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने रविवार को द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के कमांडर सहित दो और आतंकियों को मार गिराया।

मारा गया टीआरएफ कमांडर आदिल हुसैन वर्ष 2022 में शोपियां में सेब के बाग में कश्मीरी हिंदू सुनील कुमार की टारगेट किलिंग सहित दर्जनों वारदात में शामिल था। दोनों मुठभेड़ में अब तक कुल छह आतंकी मारे जा चुके हैं।

चिनीगाम और मुदरगाम में हुई मुठभेड़

एक मुठभेड़ चिनीगाम और दूसरी कुलगाम से चार किलोमीटर दूर मुदरगाम में चल रही है। मुदरगाम में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। जैसे ही सुरक्षाबल ने घेराबंदी की तो भीतर छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी।

अलमारी में बनाया था तहखाना

कुलगाम के चिनीगाम क्षेत्र जिस घर में आतंकी छिपे थे, वहां उन्होंने अलमारी के पीछे तहखाना बना रखा था। मुठभेड़ में हिजबुल के चारों आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने घर के अंदर तलाशी ली तो उन्हें तयखाना मिला। इसका इस्‍तेमाल आतंकी हथियार व गोलाबारूद छिपाने के लिए करते थे।

यह भी पढ़ें: Kulgam Encounter: घाटी को दहलाने की थी साजिश! सेना ने TRF कमांडर समेत छह आतंकियों को ऐसे किया ढेर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें