Move to Jagran APP

Ganderbal Terror Attack: 'मेरे सारे सपने चकनाचूर', डॉक्टर की हत्या पर बेटा बोला, किसी के बच्चे तो किसी की पत्नी का झलका दर्द

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में प्रवासी श्रमिकों पर हुए आतंकी हमले में सात लोगों की मौत हो गई जिसमें एक डॉक्टर भी शामिल हैं। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रशासन से हमलावरों को सजा देने और पीड़ित परिवारों को मदद देने की मांग की जा रही है। इस घटना से पूरे देश में शोक की लहर फैल गई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
गांदरबल आतंकी हमले में मारे गए परिजनों का झलका दर्दा, सरकार से की ये मांग।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के गगनगीर में प्रवासी श्रमिकों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला हुआ है। हमले में सात श्रमिकों की मौत हो गई। इनमें एक डॉक्टर भी शामिल थे।

मृतक डॉक्टर के बेटे मोहसिन शाहनवाज डार ने कहा कि मेरे पिता डॉ. शाहनवाज डार इस क्षेत्र के ईमानदार और सम्मानित व्यक्ति थे। मेरे पिता चाहते थे कि मैं डॉक्टर बनूं, लेकिन मैं आईएएस अधिकारी बनना चाहता था।

मेरे दादाजी पुलिस इंस्पेक्टर थे और उन्हें मुझ पर भरोसा था कि मैं एक आईएएस अधिकारी बनूंगा। मेरे पिता ने संकल्प लिया था कि वह मुझे आईएएस अधिकारी बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

लेकिन कल की खबर सुनने के बाद मेरे सपने चकनाचूर हो गए। मुझे अपना और अपने परिवार का भी ख्याल रखना है। मैं प्रशासन से आग्रह करता हूं कि वह मेरे सपने को पाने में मेरी मदद करें।

शाम छह बजे पत्नी से हुई थी बात

गगनगीर आतंकी हमले में मारे गए सात लोगों में से एक शशि भूषण अबरोल के भाई ने कहा कि इन आतंकियों को भी ढेर कर देना चाहिए। अबरोल के भाई ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी डर के संबंध में हमसे बात नहीं की।

आज सुबह हमें उनकी मौत के बारे में जानकारी मिली। उसके दो बच्चे हैं। इन आतंकवादियों को मार दिया जाना चाहिए। शशि अबरोल ने रविवार शाम 6 बजे अपनी पत्नी से टेलीफोन पर बात की थी।

पत्नी-बच्चे का बुरा हाल

आतंकी हमले में मारे गए लोगों में बटाला के गांव सखोवाल का गुरमीत सिंह भी शामिल है। मृतक कई सालों से कश्मीर में काम कर रहा था। गुरमीत सिंह के पिता धर्म सिंह पूर्व फोजी हैं। जबकि परिवार में अब उनकी पत्नी , एक बेटी, बेटा और माता पिता हैं।

मृतक कई सालों से कश्मीर में एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे थे। गुरमीत सिंह की मौत की सूचना मिलने के बाद से इलाके और परिवार में शोक पाया जा रहा है।

क्या बोले एलजी सिन्हा

गगनगीर आतंकी हमले पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कल गांदरबल में एक दर्दनाक घटना घटी। मुझे लगता है कि कोई भी निर्दोष नागरिकों के खून-खराबे का समर्थन नहीं करेगा। मुझे उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जल्द से जल्द अपराधियों को पहचानने के लिए अपराधियों की पहचान करेगी।

यह भी पढ़ें- 'आतंकियों का दुस्साहस नहीं तोड़ पाएगा..., लड़ाई में पूरा देश एकजुट', गांदरबल आतंकी हमले पर फूटा राहुल गांधी का गुस्सा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।