Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: DPAP पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद ने विधानसभा चुनाव को लेकर मोदी सरकार से कर दी ये बड़ी अपील

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के मुखिया और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Elections) को लेकर बयान दिया है। कहा जा रहा है कि एक सप्ताह के अंदर अपने बचे हुए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि अनंतनाग सीट से पिता-पुत्र में से कोई एक कैंडिडेट हो सकता है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sun, 17 Mar 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: अनंतनाग सीट से गुलाम नबी आजाद या उनका बेटा लड़ सकता है चुनाव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (Democratic Progressive Azad Party) के चेयरमैन व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद एक सप्ताह के भीतर संसदीय चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगे। आजाद ने आज  जम्मू में एक रैली की।

यहां पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए चुनाव आयोग के साथ केंद्र की मोदी सरकार से बड़ी अपील करते हुए कहा मैं चुनाव आयोग और भारत सरकार से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के एक महीने बाद विधानसभा चुनाव ((Jammu Kashmir Assembly Elections 2024) कराने का अनुरोध करना चाहता हूं।

अनंतनाग सीट से पिता-पुत्र में से कोई एक लड़ सकता है चुनाव

पार्टी सूत्रों की माने तो पता चलता है कि पार्टी के चेयरमैन व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) अनंतनाग संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं (Anantnag Seat) या उनके बेटे सद्दाम आजाद चुनाव मैदान में भाग्य आजमा सकते हैं। आजाद, उनके बेटे सद्दाम आजाद व पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता हरूर चौधरी के नाम पर चर्चा चल रही है।

— ANI (@ANI) March 17, 2024

उधमपुर संसदीय सीट से जीएम सरूरी के नाम की घोषणा

पार्टी ने अभी तक सिर्फ उधमपुर संसदीय सीट (Udhampur parliamentary seat) से जीएम सरूरी के नाम की ही घोषणा की है। वहीं जम्मू संसदीय सीट (Jammu parliamentary seat) से आरएस चिब, जुगल किशोर, चौधरी गारू राम व विशाल चोपड़ा को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। आरएस चिब पूर्व मंत्री है और पार्टी के महासचिव हैं।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में तैनात किए जाएंगे 3.4 लाख केंद्रीय सुरक्षाकर्मी, बंगाल-कश्मीर में होंगे सबसे ज्यादा जवान

जुगल किशोर और गारू राम भी मंत्री रहे हैं। ये सभी नेता कांग्रेस को अलविदा कह कर आजाद की पार्टी में शामिल हुए थे। अगर पार्टी ने युवा चेहरा सामने लाया तो विशाल चोपड़ा को उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

बारामुला और श्रीनगर सीट को लेकर कोई चर्चा नहीं

वह पार्टी का मीडिया का कार्यभार देखने के अलावा जम्मू (Jammu News) प्रांत के महासचिव है। वह पार्टी में आजाद के करीबी हैं और काफी सक्रिय हैं। पार्टी ने फिलहाल बारामुला और श्रीनगर संसदीय सीट (Baramulla and Srinagar parliamentary seat) पर उम्मीदवारों को लेकर कोई चर्चा नहीं की है।

यह भी पढ़ें: JK Election: अमरनाथ यात्रा के बाद ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की संभावना, इस महीने में हो सकता है मतदान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर