Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बारामुला में महिला को बेच दी सरकारी जमीन, पता चला तो दर्ज कराई शिकायत; पुलिस ने आरोपपत्र किया दायर

बारामुला में एक महिला को सरकारी जमीन बेचने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि मोहम्मद अशरफ वानी नाम के व्यक्ति ने जमीन बेची थी जिसमें बदले में उसने दो से ज्यादा रुपये भी लिए थे। फर्द के लिए आवेदन किया तो राजस्व विभाग ने मना कर दिया। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

By naveen sharmaEdited By: Jeet KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 07:24 PM (IST)
Hero Image
बारामुला में महिला को बेच दी सरकारी जमीन, पता चला तो दर्ज कराई शिकायत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा श्रीनगर ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सरकारी जमीन बेचने के आरोपित के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दायर किया है। प्रवक्ता ने बताया कि सब जज पट्टन बारामुला की अदालत में आरोपित मोहम्मद अशरफ वानी के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

उतीकू कवरहामा के रहने वाले अशरफ वानी के खिलाफ बीते वर्ष एक महिला की शिकायत में धोखाधड़ी, सरकारी दस्तावेजों के साथ छेड़खानी और सरकारी जमीन बेचने का मामला दर्ज किया गया था। पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में बताया था कि पहली मार्च, 2016 को मोहम्मद अशरफ वानी ने उसे उतीकू में प्लाट नंबर-तीन में सर्वे संख्या-666 के तहत सात मरला जमीन बेची।

आरोपी ने लिए थे दो लाख रुपये

बदले में अशरफ वानी ने उससे 2.10 लाख रुपये लिए। जब उसने जमीन के पंजीकरण और फर्द के लिए आवेदन किया तो राजस्व विभाग ने मना कर दिया। राजस्व विभाग ने बताया कि जिस जमीन का वह पंजीकरण कराना चाहती है वह किसी की निजी जमीन नहीं है बल्कि सरकारी जमीन है और उसे कोई नहीं बेच सकता।

पुलिस ने छानबीन शुरू की

अपराध शाखा ने शिकायत दर्ज की और मामले की छानबीन शुरू कर दी। जांच में सभी आरोप सही पाए गए। सभी सुबूतों और दस्तावेजों के साथ आज अशरफ वानी के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दायर किया गया। इस अवसर पर आरोपित भी अदालत में मौजूद था।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में बदमाशों के हौसले बुलंद, कनाडा भेजने के नाम पिता-पुत्री से ठगे 12 लाख