Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: बारामूला के कोर्ट परिसर में फटा ग्रेनेड, धमाके में एक जवान घायल

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर के बारामूला के अंतर्गत मालखाना कोर्ट परिसर में गलती से एक ग्रेनेड फट गया। इस हादसे में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। फिलहाल मौके पर स्थिति नियंत्रण में है। वहीं विस्फोट के बाद कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आम जनता से अनुरोध किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 24 Oct 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
बारामूला में कोर्ट परिसर में ग्रेनेड फटा, धमाके में एक जवान घायल
पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक अदालत के साक्ष्य कक्ष में विस्फोट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को बारामूला शहर में एक अदालत के 'मालखाना (साक्ष्य कक्ष)' के अंदर एक ग्रेनेड (एक मामले में सबूत के रूप में एकत्र किया गया) धमाका हो गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।

त्राल इलाके में आतंकी हमले में मजदूर घायल

वहीं, इससे पहले आज सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि बटागुंड गांव में आतंकवादियों ने जब बिजनौर के रहने वाले शुबम कुमार पर गोली चलाई तो वह बांह में गोली लगने से घायल हो गए।

18 अक्टूबर को की मजदूर की हत्या

उन्होंने बताया कि कुमार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पिछले एक हफ्ते में कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला है। रविवार को गांदरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर आतंकी हमले में छह गैर-स्थानीय मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की मौत हो गई थी, जबकि 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

एनडीपीएस स्पेशल कोर्ट का उद्घाटन

उधर, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ताशी रबस्तान ने वीरवार को बारामूला जिला कोर्ट परिसर में एनडीपीएस स्पेशल कोर्ट का उद्घाटन किया। इससे पूर्व प्रिंसिपल डिस्ट्रक्ट एंड सेशन जज बारामूला एमके शर्मा व अन्य न्यायिक अधिकारियों ने जिला कोर्ट में चीफ जस्टिस का स्वागत किया।

इस मौके पर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल शहजाद अजीम, चीफ जस्टिस के प्रमुख सचिव एमके शर्मा व एसएसपी बारामूला मोहम्मद जैद मलिक मुख्य रूप से मौजूद रहे।

इस दौरान चीफ जस्टिस ने जिला कोर्ट परिसर का दौरा कर वहां उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा भी की। चीफ जस्टिस ने इस दौरान दिव्यांगों में व्हील-चेयर व क्रच भी वितरित किए ताकि वे स्वेच्छा से घूम सके। इसके बाद चीफ जस्टिस ने न्यायिक अधिकारियों व बार सदस्यों से भी बैठक की।

चीफ जस्टिस ताशी रबस्तान ने इस मौके पर न्याय के प्रभावी वितरण में एनडीपीएस कोर्ट जैसी विशेष अदालतों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्र में नशीली दवाओं के बढ़ते खतरे से निपटने में न्यायपालिका के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि यह विशेष अदालत मादक पदार्थों की तस्करी और दुरुपयोग से जुड़े मामलों को तेजी से और केंद्रित तरीके से उनका निपटान करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में काम करेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।