Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hajj Yatra: जम्मू-कश्मीर से 630 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था हज के लिए रवाना, 291 महिलाएं भी शामिल

Jammu Kashmir से 630 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था हज के लिए सउदी अरब रवाना हो गया है। इन तीर्थयात्रियों में 291 महिलाएं भी शामिल हैं। हज कमेटी की अध्यक्ष ने कहा है कि इस बार व्यवस्थाओं को और बेहतर किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 07 Jun 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर से 630 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था हज के लिए रवाना

श्रीनगर, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर से 630 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वार्षिक हज यात्रा (Hajj Yatra) के लिए बुधवार को सऊदी अरब के लिए रवाना हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीर्थयात्री दो विमानों से रवाना हुए हैं। एक विमान में 315 तीर्थयात्री हैं। हज के लिए पहले जत्थे में कुल 339 पुरुष तीर्थयात्री और 291 महिला तीर्थयात्री थीं।

जम्मू-कश्मीर हज कमेटी की अध्यक्ष सफीना बेग ने कहा कि तीर्थयात्रियों के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा, "हमने इस साल व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की कोशिश की है।"

'115 महिलाओं का एक और जत्था होगा रवाना'

बेग ने कहा कि 115 महिलाओं का एक और जत्था 10 जून को हज के लिए रवाना होगा। शहर के रैनावारी इलाके के तीर्थयात्री अब्दुल खालिक ने पीटीआई को बताया, "यह भगवान का आशीर्वाद है कि हम तीर्थ यात्रा के लिए जा रहे हैं। हम जम्मू-कश्मीर के लिए प्रार्थना करेंगे।"

"We have tried to provide them with all facilities so that the pilgrims… pic.twitter.com/1oHI6xsFLw— ANI (@ANI) June 7, 2023

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके के तीर्थयात्री फिरदौस भट ने कहा, "मैंने कभी इतनी खुशी महसूस नहीं की है क्योंकि इस तीर्थ यात्रा पर जाना एक मुसलमान का अंतिम लक्ष्य है। हम कश्मीर में शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे। हम नशे की लत में लिप्त युवाओं के लिए भी प्रार्थना करेंगे कि ईश्वर उन्हें सही रास्ता दिखाए।"

ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2023: श्रद्धालुओं के रुकने और लंगरों की योजना तैयार, 1 जुलाई से होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें