Move to Jagran APP

'दुकानों में लगाई आग, PDP नेताओं पर हमला', इल्तिजा मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर लगाए गंभीर आरोप

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने जीत हासिल कर ली है। नतीजों के कुछ दिनों बाद पीडीपी नेता इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) ने नेकां पर आरोप लगाते हुए कहा कि नेकां (National Confrence) कार्यकर्ता पीडीपी कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं और दुकानें जला रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गुंदागर्दी बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 11 Oct 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: पीडीपी नेता इल्तिजा मुफ्ती (सोशल मीडिया फोटो)

एएनआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की मीडिया सलाहकार और पार्टी नेता इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) ने आरोप लगाया कि जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) के कार्यकर्ता पीडीपी सदस्यों पर हमला कर रहे हैं। इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि मेरे पास पीडीपी सदस्यों पर जेकेएनसी कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने के सबूत हैं।

उन्होंने कहा कि यह कहना कि आपके (पीडीपी) कार्यकर्ता उग्रवादी हैं, उग्रवादियों के समर्थक हैं और बंदूक रखते हैं, आप ऐसा किस आधार पर कह रहे हैं।

इल्तिजा हमारे पास सबूत हैं, मैं झूठे दावे नहीं कर रही हूं। यह सिर्फ पीडीपी के बारे में नहीं है। आप (एनसी) कुलगाम में जमात को परेशान कर रहे हैं। हमने देखा कि वे बिजबिहारा में कैसे लूटपाट कर रहे हैं।

हम जवाबदेही मांगने जा रहे हैं: इल्तिजा मुफ्ती

— Iltija Mufti (@IltijaMufti_) October 9, 2024

कल वे शोपियां में दुकानों में आग लगा रहे थे। इसलिए अगर उन्हें लगता है कि वे झूठ बोलेंगे और हम इस गुंडागर्दी को जारी रहने देंगे तो वे गलत हैं। हम उनसे जवाबदेही की मांग करने जा रहे हैं।

इल्तिजा ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए बाहर आए थे और अब उन्हें उम्मीद है कि एनसी-कांग्रेस गठबंधन अपने वादों को पूरा करेगा। उनके पास अच्छी संख्या है। अब लोग उनसे अपने किए वादों को पूरा करने की उम्मीद करते हैं। इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे। मुझे उम्मीद है कि सरकार जल्द से जल्द बनेगी... लोगों की उम्मीदें और आशाएं हैं।

यह भी पढ़ें- 'नेकां के लोग भेड़-बकरियों चुरा रहे', इल्तिजा मुफ्ती ने उमर अब्दुल्ला की पार्टी पर साधा निशाना

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि नई सरकार जल्द से जल्द बनेगी और हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं। इससे पहले जेकेएनसी ने गुरुवार को सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को अपने विधायक दल का नेता चुना। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर मतदान हुआ।

बीजेपी ने जीतीं 29 सीटें

भारतीय जनता पार्टी ने भी 29 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने तीन सीटें हासिल कीं, जबकि सज्जाद गनी लोन की पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और आम आदमी पार्टी ने एक-एक सीट जीती। सीपीआई (एम) ने भी एक सीट जीती। निर्दलीयों ने सात सीटें जीतीं।

भाजपा को 25.64 प्रतिशत वोट मिले, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस को 23.43 प्रतिशत और कांग्रेस को 11.97 प्रतिशत वोट मिले। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद जम्मू और कश्मीर में यह पहला चुनाव था। 

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में 150 आतंकियों की घुसपैठ की तैयारी, BSF अधिकारी का खुलासा; LoC पार चल रही साजिश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें