Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sopore: रास्ते में रोड़ा बन रहा था पति, तो प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की हत्या; 24 घंटे में सुलझी मौत की गुत्थी

बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र के जालूरा इलाके में शुक्रवार को रहस्यमय परिस्थितियों में हुई 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत की गुत्थी को 24 घंटों के भीतर पुलिस ने सुलझा लिया है। युवक की हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसके पत्नी ने ही की थी। महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की और शव घर के पीछे गढ्ढे में दबा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Jammu-Kashmir Crime News: बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र के जालूरा इलाके में शुक्रवार को रहस्यमय परिस्थितियों में हुई 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत की गुत्थी को 24 घंटों के भीतर पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने शनिवार को आरोपित मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को हिरासत में ले लिया है। पत्नी ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की है।

पति की हत्या कर गढ्ढे में दबाया शव

पत्नी ने बताया कि काफी समय से वसीम नामक एक व्यक्ति से उसका अवैध संबंध था। इस बात से रियाज नाराज था। इस पर उसने अपने प्रेमी संग मिलकर पति को रास्ते से हटाने के लिए पहले उसकी गला दबाकर हत्या की और बाद में उसके शव को घर के पीछे बने गड्ढे में छुपा दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपितों की पहचान शाइस्ता उम्र 44 वर्ष और उसके प्रेमी वसीम अहमद निवासी तूजर सोपोर के रूप में हुई है।

पत्नी ने ही पड़ोसियों व स्वजनों को दी पति के लापता होने की खबर

बता दें कि जालूरा इलाके में रियाज अहमद मीर का शव उसके घर के निकट एक गड्ढे से बरामद हुआ था। मीर की पत्नी शाइस्ता के अनुसार उसका पत्त 30 नवंबर देर रात घर से बाहर किसी काम के लिए निकला लेकिन घर लौट के नही आया। वह अपने चार बच्चों समेत रातभर उसका इंतजार करती रही, लेकिन जब वह वापस घर नही पहुंचा तो शाइस्ता ने अपने पड़ोसियों व स्वजनों को मीर के लापता होने की सूचना दी।

पत्नी ने पूछताछ में कबूला जुर्म

रियाज का मोबाइल फोन घर पर ही था। स्वजनों की सूचना पर पुलिस थाना बोमई की टीम इंस्पेक्टर बिलाल अहमद के नेतृत्व में मौके पर पहुंची और उन्होंने छानबीन शुरू कर दी।

इसी दौरान रियाज का शव उसके घर के पीछे बाथरूम के लिए निकाले गए गड्ढे बरामद हुआ। रियाज का शव मुंह के बल पड़ा था और गड्ढे का ढक्कन बंद था। उसके बाद पुलिस ने स्वजनों व स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। उसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी शाइस्ता से पूछताछ शुरू की।

यह भी पढ़ें- शादी में अब कितने भी महमान हो सकेंगे शामिल, हर चीज का उठाएंगे लुत्फ; कोर्ट ने मुफ्ती सरकार की लगाई हर पाबंदियां की रद्द

प्रेमी के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या

पहले तो वह कुछ नहीं बोली, लेकिन पुलिस ने सख्ती बरती तो वह टूट गई और उसने स्वीकारा किया कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की। शाइस्ता ने कहा कि उसका बीते काफी समय से वसीम के साथ अवैध संबंध था।

इससे उसका पति नाराज था, लेकिन वह वसीम को छोड़ना नहीं चाहती थी और दोनों शादी करना चाहते थे। वहीं डीएसपी सोपोर गजंफर अहमद ने कहा कि दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और दोनों के खिलाफ 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- IED In Rajouri: टला बड़ा हादसा! तलाशी अभियान में 5 किग्रा वजन वाला IED विस्फोटक बरामद, मौके पर जवानों ने किया निष्क्रिय