Move to Jagran APP

अनंतनाग मुठभेड़ में बलिदान हुए सैनिकों को भारतीय सेना ने किया सलाम, कही ये बात

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में चली मुठभेड़ में बलिदान सैनिकों को सेना ने दी श्रद्धांजलि दी और कहा कि भारतीय सेना चिनार कोर कर्नल मनप्रीत सिंह एसएम डीएसपी हुमायूं भट मेजर आशीष ढोंचक एसएम और सिपाही प्रदीप सिंह की सर्वोच्च वीरता और बलिदान को सलाम करती है जिन्होंने भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं में राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन लगा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 20 Sep 2023 02:43 PM (IST)
Hero Image
भारतीय सेना बलिदान सैनिकों की सर्वोच्च वीरता और बलिदान को सलाम करती

श्रीनगर, ऑनलाइन डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में सेना और आतंकवादियों के बीच सात दिन तक गोलीबारी हुई। लश्कर कमांडर उजैर खान के मारे जाने के साथ ही सेना का ऑपरेशन खत्म हो गया। लेकिन इस मुठभेड़ में भारत ने कई सेना के जवानों को भी खो दिया। वहीं, भारतीय सेना ने सभी बलिदान सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

— ANI (@ANI) September 20, 2023

खुफिया जानकारी के आधार पर चलाया गया ऑपरेशन

भारतीय सेना ने अपने बयान में कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा अनंतनाग के गरोल क्षेत्र में 13-19 सितंबर तक एक संयुक्त अभियान चलाया गया था। पहला संपर्क 13 सितंबर को स्थापित किया गया था जिसके परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई।

यह भी पढ़ें- Uzair Khan: कैसे परिवार में गुमसुम रहने वाला उजैर बन गया लश्कर का कमांडर, पढ़ें आतंकी की पूरी कहानी

आगे बयान में बताया कि यह लंबा ऑपरेशन चला जो 19 सितंबर तक जारी रहा। इस ऑपरेशन के दौरान सेना ने आतंकियों से राइफल्स, पिस्तौल और अन्य युद्ध हथियार भी बरामद किए हैं। साथ ही दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

भारतीय सेना बलिदान सैनिकों को सलाम करती है

वहीं, बलिदान सैनिकों के बारे में कहा कि भारतीय सेना चिनार कोर कर्नल मनप्रीत सिंह, एसएम, डीएसपी हुमायूं भट, मेजर आशीष ढोंचक, एसएम और सिपाही प्रदीप सिंह की सर्वोच्च वीरता और बलिदान को सलाम करती है, जिन्होंने भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं में राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन लगा दिया। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिक का संयुक्त अभियान समाप्त हो गया है।

यह भी पढ़ें- सेना ने मार गिराए अनंतनाग के 'नाग', मुठभेड़ में उजैर खान समेत दो आतंकी ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।