Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिंदुस्तान को ऐसी चोट दो, जहां ज्यादा पीड़ा हो', पीएम मोदी और गृहमंत्री को 'कश्मीर फाइट' ने दी निशाना बनाने की धमकी

आईएसआई पोषित कश्मीर फाइट ने जम्मू कश्मीर में हमास जैसा हमला करने की धमकी दी है इसके साथ ही आंतकी संगठन ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी निशाना बनाने की बात कही है। साथ ही कहा कि हिंदुस्तान को ऐसी चोट दो जहां उसे सबसे ज्यादा पीड़ा हो और सुरक्षाबलों कश्मीर में आने वाले पर्यटकों और श्रमिकों की टारगेट किलिंग की धमकी भी दी गई है।

By naveen sharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 06:51 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी और गृहमंत्री को 'कश्मीर फाइट' ने दी निशाना बनाने की धमकी।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा पोषित आतंकी संगठन कश्मीर फाइट जम्मू कश्मीर में हमास जैसा हमला करने का षडयंत्र रच रहे हैं। आतंकियों का ऑनलाइन मुखपत्र कहे जाने वाली वेबसाइट कश्मीर फाइट ने कश्मीर में सक्रिय जिहादी तत्वों को अपनी रणनीति बदलने का निर्देश देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भी निशाना बनाने के लिए तैयार रहो। जम्मू कश्मीर से बाहर देश के अन्य भागों में भी हमले करो। इसमें सुरक्षाबलों, कश्मीर में आने वाले पर्यटकों और श्रमिकों की टारगेट किलिंग की धमकी भी दी गई है।

कश्मीर फाइट पहले सिर्फ एक ब्लॉग था,जिसे कुछ माह पहले एक वेबसाइट में बदला गया है। इसमें कश्मीर में जारी आतंकी हिंसा को सही ठहराने, कश्मीर में भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने वाली आपत्तिजनक सामग्री होती है। इसे कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का मुखपत्र भी कहा जाता है और इस साइट पर अक्सर कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए दिशा निर्देश होते हैं। कश्मीर फाइट पर अक्सर उन लोगों को धमकाया जाता है जो प्रत्यक्ष-परोक्ष रूप से कश्मीर में जिहादी एजेंडे को नुकसान पहुंचाते हुए भारतीय राष्ट्रवाद को मजबूत बनाने में योगदान कर रहे हैं। कश्मीर फाइट में धमकी को कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए दिशा निर्देश माना जाता है।

कश्मीर फाइट ने आतंकियों से कहा है कि गाजा में जो हो रहा है वह संयुक्त राष्ट्र और इस जैसी अन्य संस्थाओं, मानवाधिकार समूहों और अन्य देशों से उम्मीद रखते हैं। गाजा के हालात पर इनकी मरी हुई खामोशी इन तथाकथित शांति के रक्षकों की असलियत को उजागर करता है। कश्मीर फाइट ने जम्मू कश्मीर में इंडियन ऑक्यूपाइड जम्मू कश्मीर आइओजेके की संज्ञा देते हुए लिखा है कि अगर पाखंडी गाजा नरसंहार के लिए तैयार हैं तो फिर एचओजेके के भविष्य के बारे में भी सोचें।

ये भी पढ़ें: स्थानीय आतंकी नहीं मिल रहे तो बौखलाया पाकिस्तान, अपने देश के रिटायर्ड सैनिकों को आतंकवादी बनाकर भेज रहा जम्मू कश्मीर

हाई प्रोफाइल हस्तियों को निशाना बनाने के दिए बयान

कश्मीर फाइट ने अपने ताजा भड़काऊ बयान में लिखा है कि समय आ गया है कि आइओजेके में सक्रिय जिहादी अपनी रणनीति बदलें और भारत व इसके आस पास के हाई-प्रोफाइल निशानों पर ध्यान केंद्रित करें। कश्मीर में और कश्मीर से बाहर हाई-प्रोफाइल हस्तियों को निशाना बनाएं।

'हिंदुस्तान में वहां हमला करो, जहां उसे ज्यादा पीड़ा पहुंचे': कश्मीर फाइट

कश्मीर फाइट ने कहा कि है कि यह एक खतरनाक स्थिति है और आतंकियों को अब अपनी मांद से बाहर आकर हिंदुस्तान के खिलाफ ठीक उसी स्थान पर हमला करना होगा, जहां यह उसे सबसे ज्यादा पीड़ा पहुंचाती है। कश्मीर फाइट ने हिंदुस्तान के लिए कई बार कब्जाधारक-ऑक्यूपाइर शब्द इस्तेमाल किया है।

पीएम और गृहमंत्री को दी निशाना बनाने की धमकी

उसने आतंकियों को आइओजेके में प्रत्यक्ष-परोक्ष रूप से प्रभाव रखने वाले हाई प्रोफाइल व्यक्तियों, भारत के रणनीतिक और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री जैसे शीर्ष नेताओं, सुरक्षाबलों व खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों और उनके कार्यालयों और आइओजेके में काम करने वाले प्रवासी नागरिकों को निशाना बनाने के लिए कहा है। इसके साथ ही कहा है कि पर्यटकों को भी निशाना बनाया जाए क्योंकि भारत सरकार इनके जरिए जम्मू कश्मीर के हालात सामान्य बताने की कोशिश करता है। कब्जाधारक की गलियों में वहां पर खून बहाओ, जहां हिंदुस्तान को सबसे ज्यादा पीड़ा होती है।

ये भी पढ़ें:  Jammu News: सम्मानपूर्वक घर भेजे गए बलिदानियों के पार्थिव शरीर, नम आंखों से लोगों ने दी विदाई, LG ने अर्पित की श्रद्धांजलि