Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK Elections: दूसरे चरण के मतदान के दौरान लोकतंत्र का सुंदर नजारा, बुजुर्गों और महिलाओं में उत्साह; देखें तस्वीरें

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। 26 सीटों पर हो रहे मतदान में 239 उम्मीदवार मैदान में हैं। विदेश मंत्रालय ने 16 देशों के राजनयिकों को मतदान प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए आमंत्रित किया है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। कश्मीरी पंडित भी बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 25 Sep 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर से लोकतंत्र की खुबसुरत तस्वीरें। जागरण

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए आज यानी बुधवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में 26 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें कुल 239 उम्मीदवार मैदान में नजर आ रहे हैं।

इस चरण में कुल 3502 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए विदेश मंत्रालय ने 16 देशों के राजनयिकों को आमंत्रित किया है। आइए नजर डालते हैं दूसरे चरण के मतदान के दौरान की कुछ बेहतरीन तस्वीरों पर...

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के मतदान प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए विदेश मंत्रालय ने 16 देशों के राजनयिकों को आमंत्रित किया है, जो जम्मू पहुंच गए हैं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मतदान के बाद मीडिया से बातचीत की और इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की निरीक्षण करने के लिए बुलाए गए विदेशी राजनयिकों को लेकर केंद्र सरकार की जमकर आलोचना भी की।

यह भी पढ़ें- 'उनके प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं', राजनयिकों के दौरे पर भड़के उमर अब्दुल्ला; राहुल गांधी को भी दी सलाह

वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर लाइन में खड़े नजर आ रहे जम्मू-कश्मीर के मतदाता। 

नोशहरा विधानसभा क्षेत्र के 116 पोलिंग स्टेशन पर पहला वोट डालने के लिए पहुंची 88 वर्षीय बुजुर्ग संसारो देवी।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं में भी काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है। भारी संख्या में महिलाएं भी वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंच रही हैं।

नोशहरा विधानसभा क्षेत्र के तहसील बैरीपतन में वोट डालने के बाद 86 वर्षीय बुजुर्ग लाजवंती।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कृषि भवन में बनाए गए विशेष मतदान केंद्र में कश्मीरी हिंदू मतदान कर रहे हैं। यहां लगातार कश्मीरी हिंदू मतदाताओं की भीड़ बढ़ रही है। अब तक सैकड़ो कश्मीरी हिंदू मतदाता मतदान कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Elections 2024 Phase 2 Voting Live: दोपहर 1 बजे तक 36.93 फीसदी मतदान, मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- इतिहास बनने जा रहा है