Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 अगस्त पर छावनी में बदला जम्मू-कश्मीर, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम; बारिश में भी दिखा लोगों का उत्साह

जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। बारिश में भी जनता और छात्रों का समारोह (Independence Day in Jammu Kashmir) में जाना जारी था। वहीं बख्शी स्टेडियम में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी लोगों को संबोधित किया। मनोज सिन्हा ने इस बीच पाक पर जमकर निशाना साधा

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 15 Aug 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में धूमधाम से मनाया गया 15 अगस्त (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। शांतिपूर्ण और सुचारु रूप से स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित करने के लिए पुलिस, प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में हुआ जहां उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली। इसके साथ ही उपराज्यपाल ने लोगों को संबोधित भी किया।।

बारिश में भी नहीं रुके कदम

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों में भारी उत्साह देखा गया। जगह-जगह हो रही बारिश भी लोगों के कदम समारोह में जाने से नहीं रोक पाई। तिरंगा रैलियों में लोगों ने देशभक्ति का जबरदस्त जज्बा दिखाया।

वहीं, जम्मू संभाग के विभिन्न इलाकों में हो रहे आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबल के लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं है।

छावनी में बदला श्रीनगर का बख्शी स्टेडियम

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह स्थल बख्शी स्टेडियम श्रीनगर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। जमीन से लेकर आसमान से समारोह स्थल की निगरानी रखी गई पुलिस ड्रोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का प्रयोग किया, ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को नाकाम बनाया जा सके।

श्रीनगर शहर की तरफ जाने वाले सभी रास्ते पर नाके लगाकर गहन जांच की गई। कश्मीर पुलिस के आइजी वीके विरदी ने कहा इस बाबत कहा कि बख्शी स्टेडियम के इलाके में बहुस्तरीय सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए थे।

वहीं, उपराज्यपाल ने बख्शी स्टेडियम से लोगों को संबोधित करते हुए पाक पर निशाना साधा। मनोज सिन्हा ने कहा कि पाक को स्थानीय लोगों को जरा भी सपोर्ट नहीं है। यही वजह है कि पाकिस्तान विदेशी आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने के लिए भेज रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों में गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें- 'लोकतंत्र में विश्वास बढ़ने से पाकिस्तान निराश, जम्मू-कश्मीर में भेज रहा विदेशी आतंकवाद', स्वतंत्रता दिवस पर LG मनोज सिन्हा का हमला