Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने उपराज्यपाल से किया अनुरोध कहा-गुलमर्ग में पर्यटक गाइडों पर आदेश करें रद्द

पीटीआई श्रीनगर मंगलवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से जम्मू-कश्मीर केबल कार कॉरपोरेशन के उस आदेश को रद्द करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि यह समझ में नहीं आ रहा है कि स्थानीय प्रशासन ऐसे आदेश क्यों जारी कर रहा है जो केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के हितों को नुकसान पहुंचाते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
गुलमर्ग में पर्यटक गाइडों पर आदेश रद्द करें: महबूबा ने एलजी सिन्हा से कहा। फाइल फोटो

पीटीआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) से जम्मू-कश्मीर केबल कार कॉरपोरेशन के उस आदेश को रद्द करने को कहा है जिसमें गुलमर्ग गोंडोला परियोजना के दूसरे चरण में पर्यटक गाइडों और सेवा प्रदाताओं से सामान्य यात्रियों की तरह शुल्क लेने का निर्देश दिया गया था।

उन्होंने कहा कि "यह समझ में नहीं आ रहा है कि स्थानीय प्रशासन ऐसे आदेश क्यों जारी कर रहा है जो केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के हितों को नुकसान पहुंचाते हैं।

पर्यटक गाइडों और अन्य सेवा के लिए लिया जाता है शुल्क

गुलमर्ग में अधिकारियों का नवीनतम आदेश जिसमें पर्यटक गाइडों और अन्य सेवा प्रदाताओं के लिए गोंडोला केबल कार के दूसरे चरण के लिए भुगतान करना अनिवार्य कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: टेलीमानस-चैटबॉट सेवाएं का बढ़ रहा दिन-प्रतिदिन उपयोग, पुरुषों से ज्यादा महिलाएं कर रहीं इस्तेमाल

महबूबा पिछले महीने पारित जम्मू-कश्मीर केबल कार कॉरपोरेशन के आदेश का जवाब दे रही थीं, जिसमें निर्देश दिया गया था कि गुलमर्ग गोंडोला परियोजना के दूसरे चरण में पर्यटकों के साथ अफरवाट जाने पर गाइड और सेवा प्रदाताओं से सामान्य यात्रियों की तरह शुल्क लिया जाएगा।

महबूबा मुफ्ती ने की मांग उपराज्यपाल आदेश करें रद्द

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा "पहले यह मामला नहीं था क्योंकि वे एक विशेष पास की मदद से आगंतुकों के साथ जा सकते थे। वैसे भी वे पर्यटकों की सहायता करके अपनी जीविका चलाते हैं जिससे उनके परिवार का भरण-पोषण मुश्किल से होता है। मनोज सिन्हाजी से इस आदेश को रद्द करने का अनुरोध करते हैं।"

यह भी पढ़ें: Vaishno Devi: अगर आप माता वैष्णो देवी दर्शन की बना रहे हैं योजना तो जान लें ये बात, श्राइन बोर्ड दे रही ये सुविधा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर