Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: अराजक तत्वों के खिलाफ डीजीपी स्वैन का कड़ा रुख, बोले- कठोर कार्रवाई के लिए रहें तैयार

नशा तस्करों राष्ट्र विरोधी गतिविधियों और शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) के महानिदेशक (DGP) आर आर स्वैन ने सख्त रुख अख्तियार किया है। डीजीपी स्वैन ने कहा कि अराजक गतिविधियों में शामिल रहने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा। आम जनता को घबराने की जरूरत नहीं है।

By naveen sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 15 Jan 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
अराजक तत्वों के खिलाफ डीजीपी स्वैन का कड़ा रुख (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आरआर स्वैन ने सोमवार को कहा कि शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाले, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्वों और ड्र्रग्स के कारोबार में लिप्त तत्वों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा। आम लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए ही है।

नशा तस्करों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई

आज उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में आयोजित पुलिस दरबार में जनसमस्याओं को संज्ञान लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई सिर्फ जनसहयोग से ही जीती जा सकेगी। यहां जो लोग अवैध नशीले पदार्थों के कारोबार में लिप्त हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि यह एक नया खतरा है जो हमारे समाज को पूरी तरह से खोखला कर रहा है। इस खतरे को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए जनसहयोग बहुत जरूरी है। इसलिए मैं हमेशा सभी अधिकारयों से कहता हूं कि अगर हम आम लोगो के साथ पूरी जिम्मेदारी के साथ पेश आएंगे, उन्हें सुनेंगे तो जनता हर स्तर पर हमारा सहयोग करेगी।

ये भी पढ़ें: J&K News: सुरक्षा बलों ने संदिग्ध गतिविधि के बाद पुंछ में चलाया तलाशी अभियान, सेना के काफिले पर हुई थी गोलीबारी

जम्मू या श्रीनगर से बाहर पहली बार लगा डीजीपी का जनता दरबार

जम्मू कश्मीर पुलिस ने आज पहली बार जम्मू या श्रीनगर से बाहर पुलिस महानिदेशक जनता दरबार का आयोजन किया है। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हमें अवैध नशीले पदार्थों के कारोबारियों को हर स्तर पर चिन्हित करना है। अवैध नशीले पदार्थों के कारोबार को चलाने वाले तंत्र के सूत्रधारों, हैंडलरों और उनके प्यादों के बीच हमें फर्क तय करना है और उसके आधार पर कार्रवाई करनी है। मुझे इस बात का खुशी है कि आम लोग नशे के खिलाफ पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधीनस्थ विशेष पुलिस अधिकारी एसपीओ किसी भी तरह से हमारे से अलग नहीं हैं। एसपीओ हमारे पुलिस परिवार के सबसे महत्वपूर्ण सदस्य हैं। हम हमेशा उनके कल्याणार्थ हर संभव प्रयास करते हैं। उनके व उनके स्वजनों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चला रहे हैं। उन्हें पुलिस संगठन में उनकी योग्यता के आधार पर नियमित भी किया जाता है।

लोगों को जल्द मिले समस्या का समाधान: डीजीपी

पुलिस जनता दरबार को दोनों राजधानी शहरों जम्मू और श्रीनगर से बाहर कुपवाड़ा में आयोजित करने पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हम हर जिला स्तर पर इनका आयोजन कर रहे हें। हमारा मकसद लोगों को उनके घर पर ही उनकी समस्याओं के समाधान को उपलब्ध कराना है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: कुलगाम में नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तस्कर की संपत्ति की कुर्क