Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए PDP उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, सोपोर-बारामूला सहित 4 सीटों पर नामों का एलान

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में चार उम्मीदवारों का नाम है। बुधवार को महबूबा मुफ्ती की पीडीपी पार्टी ने 17 नामों की घोषणा की थी। इस तरह से विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir assembly Election 2024) के लिए पीडीपी अब तक 21 नामों का एलान कर चुकी है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 29 Aug 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पीडीपी ने उतारे उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने विधानसभा चुनाव के लिए चारऔर नामों का एलान किया है। इस लिस्ट में पार्टी ने खान साहिब, करनाह, बारामूला, सोपोर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों का एलान किया है

इन क्षेत्रों से उम्मीदवार मैदान में

  • मंसूर अहमद वानी- खान साहब विधानसभा क्षेत्र
  • फिरदौस अहमद मीर- करनाह विधानसभा क्षेत्र
  • मोहम्मद रफीक राथर- बारामूला विधानसभा क्षेत्र
  • इरफान लोन- सोपोर विधानसभा क्षेत्र

इंडी गठबंधन की घटक है पीडीपी

राष्ट्रीय स्तर पर पीडीपी भले ही आइएनडीआइए की घटक दल हो, लेकिन जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में वह नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के लिए गांदरबल में मैदान खाली नहीं छोड़ रही है।

पीडीपी ने बुधवार को अपने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी कर बशीर अहमद मीर को गांदरबल से उतार दिया। बता इें कि पीडीपी ने पहले इस सीट से शेख बिलाल को प्रत्याशी तय किया था, किंतु मंगलवार को वह पीडीपी से अलग हो गए। उमर ने भी मंगलवार को ही गांदरबल से चुनाव लड़ने की पुष्टि की थी।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election: दूसरे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, जानें कब से शुरू होगा नामांकन

बशीर अहमद मीर मूलत

गांदरबल जिले की कंगन तहसील के रहने वाले हैं और उन्होंने नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता व सांसद मियां अल्ताफ के खिलाफ दो बार विधानसभा चुनाव लड़ा है। कंगन सीट अब अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। बशीर अनुसूचित जनजातीय समुदाय से नहीं हैं। खुर्शीद को ईदगाह और

जावेद को सुरनकोट से पीडीपी का टिकट

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी से वापस पीडीपी में लौटने वाले मोहम्मद खुर्शीद आलम को महबूबा ने इस बार श्रीनगर की ईदगाह सीट से टिकट दिया है। वर्ष 2014 में उन्होंने खानयार सीट से चुनाव लड़ा था।

इन नामों की भी हुई घोषणा

इसके अलावा अब्दुल हक खान को लोलाब, बशारत बुखारी को वागूरा-करीरी, जावेद इकबाल गनई को पट्टन, शेख गौहर अली को जडीबल, मोहम्मद इकबाल को त्रंबु, आगा सैयद मुंतजिर मेहदी को बड़गाम, एडवोकेट जावेद चौधरी को सुरनकोट, मारुफ खान को मेंढर, फारूक इंकलाबी को गुलाबगढ़, सैयद माजिद शाह को कालाकोट-सुंदरबनी, एडवोकेट हक नवाज को नौशहरा, मास्टर तस्सदुक हुसैन को राजौरी, एडवोकेट गुफ्तार अहमद चौधरी को बुद्धल, एडवोकेट कमर हुसैन चौधरी को थन्नामंडी और सैयद तजम्मुल इस्लाम को बांडीपोरा से उम्मीदवार बनाया है।

पीपुल्स कान्फ्रेंस की सात प्रत्याशियों की सूची जारी

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कान्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने अपने सात उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इनमें कुलगाम में नजीर अहमद लावे, रफियाबाद में अब्दुल गनी वकील, जडीबल में आबिद हुसैन अंसारी, ईदगाह में इरफान मट्टु, उड़ी में डा. बशीर अहमद चालकू, बारामुला में आसिफ लोन और गुरेज में मोहम्मद हमजा लोन पीपुल्स कान्फेंस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर चुनाव के पीडीपी उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी, महबूबा मुफ्ती ने 17 नामों का किया एलान