Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मंदिर-मस्जिद और लव जिहाद पर टिकी है भाजपा की राजनीति', महबूबा मुफ्ती बोलीं- अयोध्या की हार से भी नहीं लिया सबक

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Chunav 2024) की तैयारियों के बीच पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर हमला बोला है। मुफ्ती ने कहा कि भाजपा की राजनीतिक तो केवल सांप्रदायिक मुद्दों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के बाद भी अयोध्या से भाजपा हार गई लेकिन फिर भी भाजपा ने इससे सबक नहीं लिया है।

By Agency Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 06 Sep 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर निशाना। (फाइल फोटो)

पीटीआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने विपक्ष पर हमला बोला है। पीडीपी प्रमुख ने कहा कि कुछ पार्टियां इस बात की खुशी मना रही हैं कि चुनाव हो रहे हैं और राज्य का दर्जा बहाल करने की बात की जा रही है।

लेकिन उनको यह बात नहीं समझ में आ रही है कि यह पैर काटने के बाद जूते ढूंढने जैसा है। उन्होंने कहा कि पीडीपी के लिए कश्मीर एक मुख्य मुद्दा है, जिसके लिए हमने अतीत में भी काम किया था। हम सुलह की बात करते हैं। इस मुद्दे को सिर्फ राज्य तक सीमित रखना लोगों के साथ अन्याय करना है।

'जम्मू-कश्मीर मुद्दे को भाजपा ने धारा 370 तक कर दिया सीमित'

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि कश्मीर मुद्दे के लिए हजारों लोग मारे गए, हजारों अनाथ हुए और हमें अरबों का नुकसान हुआ और भाजपा इसको धारा 370 तक सीमित करने में सफल रही है। वहीं, राज्य का दर्जा चुनावों तक सिमट कर रह गया है।

यह भी पढ़ें: JK Elections: महिलाओं को 18 हजार रुपये और दो LPG सिलेंडर, युवाओं के लिए 5 लाख नौकरी... BJP ने जारी किया घोषणापत्र

'सांप्रदायिक मुद्दों पर आधारित है भाजपा की राजनीति'

भाजपा नेताओं के चुनाव जीतने के दावों पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की राजनीति मंदिर-मस्जिद और लव जिहाद जैसी सांप्रदायिक मुद्दों पर आधारित है।

मुझे तो खुशी है कि लोगों ने, खासकर उत्तर प्रदेश में, भाजपा को सबक सिखाया है। वे अयोध्या सीट तक हार गए, जहां राम मंदिर का निर्माण हुआ था। हालांकि, इसके बावजूद भी भाजपा ने अभी तक सबक नहीं लिया है।

'कांग्रेस-नेकां गठबंधन पर क्या बोलीं महबूबा'

वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चुनावी गठबंधन को लेकर मुफ्ती ने कहा कि यह सिद्धांतों पर आधारित गठबंधन नहीं है। यह तो सिर्फ सत्ता के लिए सीटों का बंटवारा है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कुल तीनों चरण में मतदान होने हैं, जिसकी तैयारी में सभी पार्टियां जोरो-शोरो से लगी हुई हैं। 

यह भी पढ़ें: Ravinder Raina: न घर...न गाड़ी, सिर्फ 1 हजार रुपये लेकर विधानसभा में ठोक रहे दावेदारी