Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&k Election 2024: उमर अब्दुल्ला के बाद महबूबा मुफ्ती ने जमात पर प्रतिबंध हटाने की उठाई मांग, 370 पर क्या बोलीं PDP चीफ

Jk Election 2024 पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खात्मे ने इस विषय को उलझाया है। भाजपा के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने माना था कि कश्मीर मुद्दे का समाधान अनिवार्य होना चाहिए और उन्होंने अलगाववादियों और पाकिस्तान से भी बात की थी। उन्होंने उमर अब्दुल्ला के बाद जमात पर प्रतिबंध हटाने की मांग उठाई है।

By satnam singh Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
J&k Election 2024: महबूबा मुफ्ती ने किया उमर अब्दुल्ला के बयान का समर्थन।

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के बाद महबूबा ने जमात पर प्रतिबंध हटाने की मांग उठाई है। मीडिया से बातचीत में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध हटाने की मांग उठाई है।

उन्होंने कहा कि खबरें आ रही हैं कि जमात के कुछ नेता चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। 370 के विषय पर उन्होंने कहा कि पीडीपी का एजेंडा साफ है कि जम्मू कश्मीर की समस्या का समाधान इस तरह हो कि लोग सम्मान से जी सकें।

कश्मीर मुद्दे का समाधान अनिवार्य

370 के खात्मे ने इस विषय को उलझाया है। भाजपा के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने माना था कि कश्मीर मुद्दे का समाधान अनिवार्य होना चाहिए और उन्होंने अलगाववादियों और पाकिस्तान से भी बात की थी। उन्होंने कहा कि पीडीपी का मानना है कि कश्मीर समस्या का समाधान भारत के संविधान के अनुरू होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- J&K Election 2024: बीजेपी ने जारी की नई लिस्ट, 15 उम्मीदवारों को मिला टिकट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर