Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: अवामी इत्तिहाद पार्टी ने जमात-ए-इस्लामी के साथ किया गठबंधन, इंजीनियर रशीद बोले- कश्मीरियों की आवाज उठाना उद्देश्य

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 से पहले इंजीनियर राशिद की पार्टी अवामी इत्तिहाद पार्टी (AIP) ने प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी से हाथ मिला लिया है। जमात ने AIP को चुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया है। इस गठबंधन से नेशनल कांफ्रेंस पीपुल्स कांफ्रेंस और पीडीपी की जीत की संभावनाओं पर असर पड़ सकता है। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को है।

By naveen sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: इंजीनियर रशीद की पार्टी आवामी इत्तिहाद पार्टी का जमात-ए-इस्लामी से हुआ गठबंधन।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी ने अवामी इत्तिहाद पार्टी (एआइपी) को विधानसभा चुनाव में समर्थन देने का एलान किया है। एआइपी के प्रवक्ता ने समर्थन के लिए जमात का आभार जताया है। 

बता दें कि अवामी इत्तिहाद पार्टी के अध्यक्ष इंजीनियर रशीद हैं। टेरर फंडिंग के आरोपित इंजीनियर रशीद को गत दिनों ही जमानत मिली है। उन्होंने ही लोकसभा चुनाव में बारामुला संसदीय सीट पर उमर अब्दुल्ला और सज्जाद गनी लोन को हराया है।

गुलाम कादिर ने दिया समर्थन

मौजूदा विधानसभा चुनाव में उन्होंने कश्मीर में ही नहीं जम्मू संभाग में भी विभिन्न सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। इसके अलावा प्रतिबंधित जमात के कई नेता भी बतौर निर्दलीय मैदान में हैं। जमात के नेता गुलाम कादिर वानी ने विधानसभा चुनाव में एआइपी को समर्थन देने का एलान किया है।

इन दोनों के चुनावी मैदान में उतरने से नेशनल कान्फ्रेंस, पीपुल्स कान्फ्रेंस और पीडीपी की जीत की संभावनाओं पर असर पड़ रहा है।

डरे हुए हैं फारूक अब्दुल्ला- रशीद

लोकसभा सांसद इंजीनियर राशीद ने कहा कि गठबंधन का मुख्य उद्देश्य कश्मीरियों की आवाज़ उठाना है। हम कश्मीर मुद्दे का समाधान खोजने के लिए लड़ेंगे। हम जमात-ए-इस्लामी के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। इस्लामी और वे हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। कुछ सीटों पर आपसी मुकाबला होगा।

एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के बयान पर इंजीनियर रशीद ने कहा कि वे डरे हुए हैं और मैं उन्हें सलाह देता हूं कि वे डरे नहीं। बदलाव आ रहा है और बेतुके बयान देकर बदलाव को रोका नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें- Kathua Encounter: राजौरी-पुंछ के बाद कठुआ में मुठभेड़ शुरू, आतंकियों को ठिकाने लगाने में जुटे सुरक्षाबल, इलाके की घेराबंदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर