Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बाबा मन्हास की कसम खाकर कहता हूं, 370 वापस नहीं लाने दूंगा', अमित शाह ने राहुल गांधी को दी चुनौती

Amit Shah in Jammu Kashmir दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन अमित शाह पलोड़ा में जनसभा को संबोधित किया। रैली में भारी संख्या में लोग पहुंचे। रैली स्थल पर लोग भारत माता की जय के नारे लगाए। अमित शाह ने कांग्रेस-एनसी और पीडीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं कसम खाकर कहता हूं कि अनुच्छेद 370 को वापस लाने नहीं दूंगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 07 Sep 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: पलोड़ा में जनसभा को संबोधित कर रहे अमित शाह।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने आज जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मत जिताना, नहीं तो जम्मू-कश्मीर का विकास रुक जाएगा। हम जम्मू-कश्मीर के विकास और आतंकवाद से बचाने का हमेशा काम करेंगे। हमने जम्मू में हजारों करोड़ों रुपये का विकास किया है। 

LIVE UPDATES

  • अमित शाह ने कहा कि हम जम्मू को आतंकवाद की आग से हमेशा से बचने का काम करेंगे। मैं आज आपके सामने कह कर जाता हूं कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस की सरकार कभी नहीं बन सकती। भाइयों यह वह लोग हैं, जिन्होंने हमारे महाराज को जम्मू कश्मीर से बाहर निकाल दिया।
  • नेकां सत्ता में आई तो आतंकवाद आएगा। अगर भाजपा सत्ता में आई तो किसी में भी ताकत नहीं है कि यहां आतंकवाद आए। हमने अकेले जम्मू में हजारों करोड़ रुपये का विकास कार्य किया है।
  • आतंकियों को चुन-चुन कर सफाया करने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है। कई वर्षों के बाद श्री अमरनाथ की यात्रा भय मुक्त वातावरण में हुई है। अगर यह सत्ता में आए तो उनके पीछे आतंकवाद भी आएगा। जम्मू-कश्मीर की जनता को यह तय करना है कि आपको आतंकवाद चाहिए या शांति और विकास।
  • कश्मीर में ऐसी सरकार थी, जिन्होंने आतंकवाद का साथ दिया। यहां वह लोग भी थे, जब सरकार बनती थी, शांति होती थी तो मंत्री बन जाते थे और जब आतंक होता था तो यह दिल्ली की कॉफी बार में जाकर बैठ जाते थे।
  • राहुल बाबा कहते हैं कि हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस देंगे। मैं पूछना चाहता हूं कि यह दर्जा कौन वापस दे सकता है। आप क्यों मूर्ख बना रहे हैं। यह दर्जा तो सिर्फ भारत सरकार दे सकती है। प्रधानमंत्री दे सकते हैं। मैंने पहले ही कहा है कि उचित समय आने पर यह दर्जा देंगे, जो चीज हम पहले ही दे चुके हैं, उसे यह मांग रहे हैं। हम पहले ही कह चुके हैं चुनाव के बाद उचित समय पर जम्मू कश्मीर को राज्य बनाएंगे।
  • जब तक शांति नहीं होगी पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी। कांग्रेस का परिवार, अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार यह तीनों परिवार लूटा है। कहते हैं कि हम पहले जैसी व्यवस्था लाएंगे। क्या आपलोग सहमत हैं?
  • गृह मंत्री ने कहा कि अगली सरकार किसकी बनेगी यह जम्मू वाले तय करेंगे। हमें घर जाकर उनके विभाजनकारी एजेंडा के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है। मैं सबसे ज्यादा भरोसा मीडिया पर नहीं, बल्कि आप लोगों पर करता हूं।
  • राहुल बाबा, मैं बाबा मन्हास के मंदिर की कसम खाकर कहता हूं कि हम आपको 370 वापस नहीं लाने देंगे। आपको गुज्जर बकरवाल और दलित भाइयों की रिजर्वेशन को समाप्त नहीं करने देंगे।
  • अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक हम अपने अधिकार के लिए बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए लड़ते थे। अब न हमें मांगने की जरूरत है न आंदोलन करने की जरूरत है। जो आपके मन में है वह मोदी जी आपको सीधे दे रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता घर जाएं और मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने का काम करें।
  • अमित शाह ने कहा कि विरोधियों को सिर्फ हराना नहीं है। जमानत जब्त कर उन्हें घर बैठाना है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहली बार 370 की परछाई के बाहर चुनाव हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी ताकत पार्टी के कार्यकर्ता हैं।
  • रैली के मंच पर अमित शाह पहुंच गए हैं। उनके साथ जी किशन रेड्डी और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह मौजूद हैं। 

महिला कार्यकर्ता हाथ में बीजेपी का झंडा लिए भारत माता की जय के नारे लगा रही हैं। कार्यकर्ताओं में गजब का जोश दिख रहा है। पूरा पलोड़ा मैदान भगवे कलर से सज गया है।